https://halchalanuppur.blogspot.com

शनिवार, 23 मई 2020

जिले में 24 घंटे के लिए घोषित कफ्र्यू का दिखा असर

अनूपपुर देश में लगातार बढ़ते नोवेला कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव और सार्वजनिक स्थलों के सैनिटाईज करने के उद्देश्य से अनूपपुर जिला प्रशासन ने 23 मई को 24 घंटे के लिए घोषित कफ्र्यू का दिनभर व्यापक असर दिखा। हलांकि जिले में अभी तक इसका असर देखने को नही मिला है। पूर्व से जारी लॉकडाउन के दौरान घरों में कैद नागरिकों में कुछ के सड़क पर निकलने का सिलसिला शनिवार को पूर्णत: बंद रहा। जिसके कारण जिला मुख्यालय अनूपपुर सहित जैतहरी, पसान, बदरा, कोतमा, बिजुरी, राजनगर, चचाई, अमरकंटक, रामनगर, राजेन्द्रग्राम की बाजारों में सुबह से वीरानी छाई रही। जबकि मुख्य सड़कों से लेकर नगर की गलियों व ग्रामीण क्षेत्र की सड़कें भी सूनी पड़ी रही। नगर और ग्रामीण अचंलों की सड़को पर एक्का दुक्का जरूरतमंद लोगों की आवाजाही के अलावा कहीं कुछ नहीं दिखा। नगर से लेेकर गांव तक के घरों में आम नागरिक कैद रहे। सब्जी और राशन सहित सभी प्रकार की आमजन से सम्बंधित सेवाओं को बंद रखा गया। सिर्फ दूध विक्रेता ही सुबह 6 से 9 बजे के बीच घर-घर जाकर दूध विक्रय कर सके इसके अलावा जिले में संचालित मेडिकल स्टोर्स को इस प्रतिबंध से मुक्त रखा गया था। इसके अलावा जिला प्रशासन ने बिजली उत्पादन में लगे संयत्र चचाई पावर प्लांट, एमबी पावर प्लांट तथा बिजली उत्पादन के लिए कोयला सप्लाई करने वाले एसईसीएल की खदानों तथा क्लोरीन उत्पादन करने वाले अमलाई कॉस्टिक सोडा फैक्ट्री को कफ्र्यू से राहत प्रदान की थी।

कालरी क्षेत्रो में जगह-जगह तैनात पुलिस के जवानों ने अपनी ड्यूटी निभाई। इस दौरान नगर के लोगों ने भी शासन के आदेश का पालन करते हुए अपना पूरा सहयोग दिया। पूरा दिन शांति रही। केवल एसईसीएल कर्मचारी ही सड़कों पर आते जाते नजर आएं। दुकानों मे मेडिकल की दुकानें खुली रहीं। एसईसीएल जमुना कोतमा क्षेत्र में खदानों, फिल्टर प्लांट, वर्कशॉप में काम जारी रहा। शनिवार के इस कफ्र्यू में जिस तरह का बंद देखा गया उससे यह बात स्पष्ट हो चली है कि लोगों इस वायरस के दुष्परिणामों का ज्ञान हो चुका है। लोगों का कहना है कि करोना की जंग जीतने के लिए जिला कलेक्टर ने जो कदम उठाया है वह सराहनीय है। वहीं कफ्र्यू के मद्देनजर बिजुरी पुलिस द्वारा व्यापक तैयारी भी की गई थी। पेट्रोलिंग वाहन लगातार भ्रमण कर कानूनन व्यवस्था पर नजर बनाए हुए थे। नगर मे चौतरफा पुलिस के हूटरो की आवाज सुनाई पड़ती रही। कफ्र्यू के दौरान बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन, बिजुरी माइनस कॉलोनी, कपिलधारा कॉलोनी मे भी सभी व्यापारिक प्रतिष्ठान पूरी तरह से बंद थे और लोग अपने -अपने घरो के अंदर थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...