https://halchalanuppur.blogspot.com

सोमवार, 18 मई 2020

सामाजिक दूरी का पालन न करने पर एसडीएम कोतमा ने की 3 दुकाने सील

नूपपुर सामाजिक दूरी (2 ग्राहकों के बीच न्यूनतम 2 गज की दूरी) सुनिश्चित न करने पर सोमवार को एसडीएम कोतमा अमन मिश्रा ने 3 दुकानो 3 दिनों के लिए सील कर दिया। एसडीएम ने बताया कि कोतमा नगर में कई दिनो से शिकायत आ रही थी कि दुकानदारों द्वारा सामुदायिक दूरी का पालन नहीं किया जा रहा है चेहरे में मास्क हाथ में ग्लब्स का उपयोग नही किया जा रहा है,दुकानों में भीड़ इकठ्ठे रहती है। जिसपर 18 मई को सचिन ट्रेडर्स, चंद्रलोक वस्त्रालय एवं एक आटा चक्की दुकान को 3 दिवस के लिए सील कर दिया है।

उल्लेखनीय है कि प्रतिबंधात्मक आदेश के अनुसार एकल स्थायी दुकानो को सामाजिक दूरी सुनिश्चित करने की शर्त पर निर्धारित समय सीमा में संचालन की अनुमति है। उक्त शर्तों में सामाजिक दूरी सुनिश्चित करने हेतु सम्बंधित दुकानदारों को आवश्यक व्यवस्थाएँ- चूने से निशान लगाना, विक्रय के समय अपना चेहरा (नाक एवं मुँह) ढँककर रखना अनिवार्य है। साथ ही अपनी दुकान में एक समय में 5 से ज्यादा लोगों एकत्रित न हो, इस हेतु ग्राहकों को प्रेरित करते रहना एवं आवश्यक व्यवस्थाएँ करना शामिल हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...