https://halchalanuppur.blogspot.com

गुरुवार, 21 मई 2020

नही होगी ईद एवं रमजान की अलविदा पर सामूहिक नमाज,शाम 7 बजे के बाद नही होगा आवागमन

जिला शांति समिति की बैठक में आम सहमति से लिया गया निर्णय

अब तक के सहयोग के लिए कलेक्टर ने सभी का व्यक्त किया आभार

अनूपपुर रमजान के पवित्र महीने के समापन पर सामूहिक तौर से अलविदा नमाज एवं ईद पर सामूहिक नमाज का आयोजन नही किया जाएगा। जिला शांति समिति की बैठक में आम सहमति से यह निर्णय लिया गया। गुरूवार को कलेक्टर चंद्रमोहन ठाकुर की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में पुलिस अधीक्षक किरणलता केरकेट्टा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अभिषेक राजन, सदर अंजुमन इस्लामियाँ समिति अनूपपुर मो सलीम सहित जिला शांति समिति के अन्य सदस्य,अनुविभागीय दंडाधिकारी,एसडीओपी तथा नगरपालिका अधिकारी उपस्थित थे।

बैठक में इस बात पर सहमति बनी की अलविदा नमाज एवं ईद के अवसर पर मस्जिदों, ईदगाह आदि में नियमित रूप से नमाज अदा करने वाले अधिकतम 5 व्यक्ति ही नमाज अदा कर सकेंगे। आमजनो को उक्त स्थलो में जाकर नमाज अदा करने की अनुमति नहीं होगी। मुस्लिम समाज के प्रतिनिधियों द्वारा सभी मुस्लिम जनो से अपील की गई है कि वे अलविदा एवं ईद के अवसर पर नमाज की अदायगी घर पर ही करें।

कलेक्टर ने यह भी स्पष्ट किया गया कि गृह मंत्रालय के निर्देशानुसार जिले में शाम 7 से प्रात: 7 बजे तक कफर्यू प्रभावी है। इस अवधि में किसी भी व्यक्ति का आवागमन चिकित्सकीय,अत्यावश्यक कारणों के अतिरिक्त प्रतिबंधित है। सभी धर्म के अनुयायियों को विगत लगभग 2 महीने की अवधि में आने वाले विभिन्न त्योहारों हनुमान जयंती, बैशाखी, शब-ए-बारात, रमजान, ईस्टर, गुड फ्राइडे आदि में शासन एवं प्रशासन को लॉकडाउन के प्रतिबंधों का पालन कर सहयोग प्रदान करने हेतु धन्यवाद ज्ञापित किया है। उन्होने कहा कोरोना संक्रमण से सुरक्षा हेतु सभी उपायों को अपने आचरण में ढालकर उन्हें जीवन का अभिन्न अंग बनाना होगा। यह लड़ाई किसी एक व्यक्ति की नही वरन पूरे समाज की है। इसमें हर वर्ग, हर समुदाय, हर धर्म के लोगों को अपनी जिम्मेदारी निभानी होगी। सभी कार्यपालिक मजिस्ट्रेट एवं पुलिस अधिकारियों को अनुभाग स्तर एवं थाने स्तर शांति समिति की बैठक आयोजित कर उक्त निर्देशों को स्पष्ट करने के निर्देश दिए गए हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...