https://halchalanuppur.blogspot.com

बुधवार, 13 मई 2020

अधिक से अधिक श्रमिकों को कार्य उपलब्ध कराये - कलेक्टर

मनरेगा एवं पीएम आवास कार्यों का किया निरीक्षण

3030 कार्यों में 43563 श्रमिक, 895 प्रधानमंत्री आवासों में कार्य प्रगतिरत

अनूपपुर लॉकडाउन के दौरान अधिक से अधिक लोगों को रोजगार सुनिश्चित करने हेतु मनरेगा अंतर्गत श्रम मूलक कार्यों को प्राथमिकता देने,अधिक से अधिक श्रमिकों को कार्य मेड़ बंधान, खेत तालाब आदि जल संरक्षण एवं संवर्धन के मनरेगा के अंतर्गत कार्य उपलब्ध कराये जाने के निर्देश बुधवार को पुष्पराजगढ़ अंचल के विभिन्न ग्रामों पटनाकलाँ, शिवरीचंदास, हर्दवाह एवं धर्मदास में प्रधानमंत्री आवास एवं मनरेगा अंतर्गत किए जा रहे कार्यों का निरीक्षण के दौरान कलेक्टर चंद्रमोहन ठाकुर ने सभी जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी को दिए।

उन्होने निर्देशित किया कि अधिक से अधिक लोगों को रोजगार उपलब्ध कराने के साथ कार्यों की उपयोगिता पर भी सम्बंधित अधिकारी ध्यान दें। श्रमिकों को कोरोना संक्रमण से संरक्षण एवं बचाव हेतु एक दूसरे से न्यूनतम 2 गज की दूरी बनाए रखने, चेहरे (नाक एवं मुँह) को मास्क, गमछे, दुपट्टे, साड़ी अथवा किसी साफ कपड़े आदि से ढँ़ककर रखने एवं अन्य उपायों को दिनचर्या में शामिल करने की सलाह दी। उन्होने कहा किसी श्रमिक को खाँसी, सर्दी, बुखार, साँस लेने में तकलीफ है तो वह काम पर न आकर सर्वप्रथम नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र में जाकर अपनी जाँच कराए।

उल्लेखनीय है कि कलेक्टर के निर्देशों के बाद सभी जनपदो में प्राथमिकता के साथ जल संरक्षण एवं संवर्धन के कार्य चालू किए गए हैं। जिनमे वर्तमान में 3030 कार्यों में 43563 श्रमिक कार्यरत हैं। इसके साथ ही 895 प्रधानमंत्री आवासो में भी निर्माण कार्य प्रगतिरत है। निरीक्षण के दौरान एसडीएम पुष्पराजगढ़ विजय डहेरिया, सीईओ जनपद पुष्पराजगढ़ एमपी सिंह सहित सम्बंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...