https://halchalanuppur.blogspot.com

रविवार, 28 अक्तूबर 2018

निर्वाचन दायित्वों के निर्वहन के सम्बंध में नोडल अधिकारियों की कलेक्टर ने की समीक्षा

अनूपपुर। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अनुग्रह पी ने सुचारू एवं सुव्यवस्थित निर्वाचन प्रक्रिया सम्पन्न कराने हेतु विभिन्न नोडल अधिकारियों को दायित्व सौंपें हैं। जिला पंचायत के सभागार आयोजित समीक्षा बैठक में नोडल अधिकारियों ने उक्त दायित्वों के निर्वहन के सम्बंध में कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी को अब तक की गयी गतिविधियों समस्याओं एवं आवश्यक सुझावों से अवगत कराया। इस अवसर पर मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत डॉ सलोनी सिडाना, अपर कलेक्टर एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ.आरपी तिवारी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक वैष्णव शर्मा समेत समस्त नोडल अधिकारी उपस्थित थे। कलेक्टर ने नोडल अधिकारियों से मतदान दलों, निगरानी दलों के प्रशिक्षण सम्बंधी जानकारी ली। आपने समस्त गतिविधियाँ समय से पूर्ण करने के साथ विभिन्न दलों को उनके द्वारा सम्पादित की जाने वाली गतिविधियों की चेक लिस्ट प्रदान करने के निर्देश दिए। आपने कहा निर्वाचन कार्य व्यवस्थित रूप से सम्पादित करने में प्रशिक्षण अहम है। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही या जल्दबाजी न करें सभी दलों को विस्तार से उनकी जिम्मेदारी समझाएँ।
पूरी जिम्मेदारी से निभाए अपना दायित्व

कलेक्टर ने निर्वाचन कार्य में लगे सभी अधिकारियों कर्मचारियों को निर्देशित किया है कि पूरी निष्ठा, निष्पक्षता एवं कर्मठता के साथ अपने दायित्वों का निर्वहन करें। निर्वाचन कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही उदासीनता अथवा अनापेक्षित आचरण पाए जाने पर कठोर दंडात्मक कार्यवाही की जाएगी। आपने कहा अगर किसी भी कर्मचारी को किसी भी प्रकार की समस्या है तो सम्बंधित नोडल अधिकारी की अनुशंसा के पश्चात ही आवेदन अग्रेषित होने चाहिए। कारण संतोषजनक न होने को अधिकारी अथवा कर्मचारी की निर्वाचन कार्य के प्रति उदासीनता समझा जाएगा तथा यथोचित अनुशासनात्मक कार्यवाही की जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...