https://halchalanuppur.blogspot.com

शुक्रवार, 12 अक्तूबर 2018

केवई नदी से रेत का अवैध उत्खनन एवं परिवहन पर जोरो पर

अनूपपुरकोतमा थाना क्षेत्र अंतर्गत केवई नदी के इमली घाट बडा घाट पर रेत माफियाओं का कब्जा बना हुआ है। जहां रेत माफियाओं द्वारा धडल्ले के साथ प्रतिदिन दर्जनो वाहनो के माध्यम से रेत चोरी करने में लगे हुए है। वहीं रेत का अवैध उत्खनन पर सत्ता पक्ष द्वारा इस अवैध कार्य को पर संरक्षण दिए हुए है। रेत चेारी में नगर के उद्योगपतियों के ट्रैक्टर रात के अंधेरों में रेता चोरी कर शासकीय कार्य में बिक्री की जा रही है। प्रशासन की जुगलबंदी के कारण रेत चोरी का अवैध कारोबार धडल्ले से फल-फूल रहा है,जिससे नदी के अस्तित्व पर संकट गहराने लगा है। वहीं प्रशासन को अवैध रेत उत्खनन एवं परिवहन की जानकारी होने के बाद भी कार्यवाही नही होने से नागरिको एवं पर्यावरण प्रेमियो मे भारी आक्रोश पनप रहा है। दोपहर से लेकर देर रात तक केवई नदी के चंगेरी घाट, पथरौडी, जमुडी, दारसागर, इमली घाट, कटकोना व आसपास से खुलेआम धडल्ले से रेत का काला कारोबार बदस्तूर जारी है। संभाग आयुक्त द्वारा अवैध उत्खनन एवं परिवहन के खिलाफ सख्ती से कार्यवाही करने एवं आदतन खनिज चोरी मे लिप्त वाहनो के खिलाफ राजसात की कार्यवाही के निर्देश दिए जाने के बावजूद भी माफियाओं मे किसी प्रकार का भय नही देखा जा रहा।
इनका कहना है
लगातार कार्यवाही के बाद 2 दिनो पूर्व दो वाहनो को अवैध खनन मे जब्त किया गया है, वाहनो को राजसात करने का प्रतिवेदन खनिज कार्यालय भेजा जाएगा।
एस. एन. प्रसाद, एसडीओपी कोतमा

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...