https://halchalanuppur.blogspot.com

बुधवार, 12 अगस्त 2020

कोरोना संक्रमण के नियंत्रण के लिए रविवार को सम्पूर्ण जिले में रहेगा पूर्ण लॉकडाउन



जिला संकट प्रबंधन समूह की बैठक संपन्न,नागरिकों से सुरक्षा उपायों को अपनाने की अपील
अनूपपुर कोरोना संक्रमण की रोकथाम एवं बचाव के लिए आगामी दिनों में जिले में संक्रमण की चेन तोडऩे के लिए की रणनीति पर बुधवार को वीडियो कॉनफ्रैन्सिंग के माध्यम से जिला संकट प्रबंधन समूह के सदस्यों की बैठक में सहमति बनी कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकनक व वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए सप्ताह में एक दिन जिले में पूर्ण लॉकडाउन की आवश्यकता है। अभी भी लोग में कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु सुरक्षा उपायों के पालन में कोताही बरती जा रही है। इसके लिए आमजनो को जागरूक करना एवं दिशा निर्देशों का पालन सुनिश्चित करने हेतु प्रभावी कार्यवाही का निर्णय लिया गया।
रविवार को जिले के विभिन्न क्षेत्रों में भीड़-भाड़ की अत्याधिक घटनाएँ सामने आ रही हैं। जिनसे संक्रमण के फैलने का खतरा है। अत: सम्पूर्ण जिले में रविवार को पूर्ण लॉकडाउन रखाने का बैठक में निर्णय लिया गया। कलेक्टर चंद्रमोहन ठाकुर की अध्यक्षता में वीडियो कॉनफ्रैन्सिंग के माध्यम से आयोजित बैठक में विधायक पुष्पराजगढ़ फुंदेलाल सिंह मार्को, विधायक कोतमा सुनील सराफ, पूर्व विधायक रामलाल रौतेल, दिलीप जायसवाल, सुदामा सिंह,मनोज अग्रवाल, बृजेश गौतम, जयप्रकाश अग्रवाल एवं संकट प्रबंधन समूह के अन्य सदस्य शामिल हुए।
संकट प्रबंधन समूह के सदस्यों ने आगामी त्योहारों में कोरोना संक्रमण से बचाव व शासन द्वारा दिए गए निर्देशों एवं सुरक्षा उपायों के पालन करने की आमजनो से अपील की गई। कलेक्टर ने स्वतंत्रता दिवस आयोजन के सम्बंध में शासन के निर्देशों से समिति के सदस्यों को अवगत कराया गया। सदस्यों ने इस बात पर पूर्ण सहमति जताई की कोरोना संक्रमण से बचाव एवं सुरक्षा हेतु निर्देशों का पालन उचित है। जिले में अब तक कोरोना संक्रमण के नियंत्रित स्थिति के लिए जिला प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग एवं समस्त सहायक विभागों की सराहना की।
टेस्टिंग क्षमता सतत रूप से बढ़ाई जा रही है- कलेक्टर
जिले में कोरोना संक्रमण की वर्तमान स्थिति से अवगत कराते हुए कलेक्टर ने कहा कि संक्रमण के प्रभावी नियंत्रण एवं टेस्टिंग क्षमता में वृद्धि की जा रही है। पहले दैनिक रूप से 30-40 नमूने भेजे जाते थे वहीं अब यह क्षमता बढ़कर 150-200 हो गई है। जिले में स्थापित ट्रूनाट मशीन में कोरोना टेस्टिंग के साथ-साथ शहडोल मेडिकल कॉलेज एवं जबलपुर लैब में भी सैम्पल टेस्ट हेतु भेजे जा रहे हैं। संक्रमण नियंत्रण के लिए प्रशासन सकेंद्रित अप्रोच पर कार्य कर रहा है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...