https://halchalanuppur.blogspot.com

शुक्रवार, 28 अगस्त 2020

दो समुदायों के बीच बने तनाव के तीसरे दिन स्थिति रही सामान्य, जगह-जगह पुलिस रही तैनात



कोतमा में सोशल मिडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट पर युवक गिरफ्तार
अनूपपुर नगरपालिका क्षेत्र अनूपपुर में दो समुदायों के बीच बने तनाव के तीसरे दिन 28 अगस्त नगर की सुरक्षा में पुलिस वाहनों का सायरन दिनभर गूंजता रहा। नगर के सभी चौक-चौराहों व भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर पुलिस का विशेष पहरा रहा। शुक्रवार को जुमे की नवाज के कारण दोपहर जिला मुख्यालय की बड़ी मस्जिद के आसपास विशेष सुरक्षा बलों को तैनात किया गया था। वहीं बीच बीच में पुलिस की मोबाइल वाहन गश्त कर बाजार सहित नगरीय क्षेत्र का जायजा लेती रही।
हालांकि 28 अगस्त को बाजार पूर्व की भांति सामान्य रूप से खुले रहे और नगर का जनजीवन सामान्य रहा। सड़कों पर लोगों की आवाजाही बनी रही। लेकिन आगामी 30 अगस्त को प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिह चौहान के जिला मुख्यालय में प्रस्तावित कार्यक्रम और नगर मे बने  तनाव की स्थिति के बाद दोबारा ऐसे हालात न उपजे पुलिस प्रशासन द्वारा सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं। अब पुलिस इस प्रकार के विवाद में कोई चूक नहीं करना चाहती है। इसके लिए मुख्यमंत्री के कार्यक्रम के लिए अन्य जिलों से बुलाए गए विशेष बलों को भी नगर की सुरक्षा में तैनात कराया गया है। फिलहाल नगर में शांति का माहौल बना हुआ है।
अनूपपुर एसडीओपी कीर्ति बघेल ने बताया कि मामले से जुड़े मुख्य आरोपी सहित १२ नामजद आरोपियों में 10 की गिरफ्तारी की गई है। दो अन्य को गिरफ्तार करने का प्रयास किया जा रहा है। जबकि प्रदेश खाद्य आपूर्ति मंत्री बिसाहूलाल सिंह द्वारा जांच की सौंपी गई जिम्मेदारी में डीआईजी शहडोल जांच विवेचना में जुट गए हैं। जांच रिपोर्ट तीन दिनों में सौंपा जाना है।
कोतमा के आरोपी को न्यायालय ने भेजा जेल
बुधवार की रात अनूपपुर के बाद गुरुवार को कोतमा के लहसुई गांव के एक युवक द्वारा धर्म विशेष पर पोस्ट शेयर कर दिया। जिसके बाद नाराज युवाओं द्वारा थाने का घेराव करते हुए आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज करने के साथ गिरफ्तारी की मांग की गई। शिकायत पर पुलिस ने आरोपी युवक समीर मंसूरी के खिलाफ  मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार किया। पूरे मामले को लेकर 2 घंटे तक थाने का घेराव के साथ नारेबाजी होती रही। हंगामे पर जनप्रतिनिधियों के साथ सामाजिक लोगों ने पहुंचकर समझाइश दी और रात 1 बजे मामला शांत हुआ। 28 अगस्त को आरोपी को कोतमा न्यायालय पेश किया गया, जहां उसे जेल भेज दिया गया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...