https://halchalanuppur.blogspot.com

सोमवार, 10 अगस्त 2020

उम्मीदवार की घोषण न होने से कांग्रेस कार्यकर्ताओं का गिरता मनोबल

पार्टी में रमेश को उम्मीदवार बनाये जाने की मांग
अनूपपुर जैसे-जैसे विधानसभा उपचुनाव को लेकर समय करीब आ रहा है वैसे ही वैसे भाजपा का अक्रमाक रूप से जनता के बीच प्रचार अभियान की शुरूआत कर चुके है। मंत्री बनाकर भारतीय जनता पार्टी ने बिसाहूलाल सिंह का प्रत्याशी बनाना लगभग तय कर दिया है। कांग्रेस के दावेदारो ने गांव गांव जाकर अपना प्रचार अभियान प्रारंभ कर चुके हैं। कांग्रेस संगठन अभी यह तय नही कर सका की अनूपपुर विधानसभा उपचुनाव में उम्मीदवार कौन होगा। इसी उहापोह की स्थिति में कार्यकर्ताओं का मनोबल निरंतर गिर रहा है, और अतिंम समय की घोषण से स्थिति को अपने पक्ष में करना मुश्किल होगा।
कार्यकर्ताओं की माने तो उम्मीदवार का चयन समय रहते होना चाहिए जिससे मतदाओं के बीच पहुंचकर अपना पक्ष रख सके। कांग्रेस जिलाध्यक्ष की माने तो पार्टी के प्रदेश के मुखिया अपना अंतरिक सर्वे करा कर उम्मीदवार की घोषण उपचुनाव की घोषण के बाद होगी। पार्टी सूत्रो की माने तो पार्टी के अंदुरूनी सर्वे में हुए दो नामो में जिसमे विश्वनाथ सिंह की अपेक्षा रामेश कुमार सिंह की उम्मीदवारी उभर कर सामने आई है। जिसपर कार्यकर्ताओं ने रामेश सिंह को पार्टी का उम्मीदवार बनाये जाने की मांग।
इन दिनों अनूपपुर विधानसभा के हर गली, मोहल्ले, चौराहे पर कांग्रेस के उम्मीदवार को लेकर चर्चा हो रही है। जिसमें रमेश सिंह को लेकर जनमानस में काफी उत्सुकता है। बावजूद इसके कांग्रेस तमाम सर्वे रिपोर्ट के बाद भी एक उम्मीदवार को हरी झंडी नहीं दे पा रही। उसके पीछे जो भी कारण हो लेकिन कांग्रेस को अपनी पैठ बनानी है तो समय रहते कार्यकार्ताओं व मतदातआों की पंसद को ध्यान रख  उम्मीदवार की घोषण करनी चाहिए। गुटो में विभाजित कांग्रेस को योग्य उम्मीदवार जो पार्टी का हो न की किसी समूह या गुट का हो इससे जनता में अच्छा संदेश जायेगा।  कांग्रेस के तमाम प्रत्याशी झंडे बैनर शहर से गांव तक लगा लगा कर अपने प्रचार अभियान को तीव्रता देने का काम कर रहे हैं जो निश्चित ही कांग्रेस के लिए नुकसान ही है। देखना है आने वाले समय में कांग्रेस क्या फैसला लेती है।
कार्यकार्ताओं ने बताया कि रमेश कुमार सिंह एक प्रशासनिक अधिकारी हैं जो जनसेवा के लिए नौकरी त्याग कर जनसेवा का कार्य कांग्रेस के साथ मिलकर करना चाहते है। उम्मीदवार घोषित होने पर गांव-गांव में मतदाताओं के पास पहुंच कर कांग्रेस के प्रति सर्मपण भाव से जुट जाएंगे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...