https://halchalanuppur.blogspot.com

बुधवार, 12 अगस्त 2020

जिले में कोरोना ने लगाया शतक,कलेक्ट्रेट में आरआईपटवारी सहित जिले में 10 कोरोना संक्रमित



पिछले 24 घंटे में 10 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव, बिजुरी में भी कोरोना की दस्तक
अनूपपुर बुधवार को प्राप्त जांच रिर्पोट के बाद जिले में में कोरोना संक्रमितों की संख्या जिले में शतक लगा लिया। सोमवार को कलेक्ट्रेट कार्यालय में कोरोना संक्रमण के प्रथम शासकीय सेवक में हुई पुष्टि के उपरांत उनके प्राथमिक सम्पर्क में आए एक आरआई और पटवारी की रिपोर्ट भी कोरोना संक्रमित की पुष्टि हुई। वही जिले में 8 अन्य लोगों की रिपोर्ट संक्रमित पाई गई है। सभी संक्रमित मरीज प्राथमिक सम्पर्क के व्यक्ति बताए जा रहे हैं सभी का स्वास्थ्य स्थिर है, जिनका इलाज कोविड केयर सेंटर अनूपपुर में किया जा रहा है। इस प्रकार जिल में अब कोरोना संक्रमित की कुल संख्या 1 सैकड़ा पहुंच गई है। जिसमें 84 मरीज स्वस्थ्य होकर वापस घर लौट चुके है। वर्तमान में एक्टिव मरीजों की संख्या 16 हैं।
सिविल सर्जन डॉ. एससी राय ने बताया कि मंगलवार शाम 143 कोरोना जांच रिपोर्ट से 5 व्यक्तियों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई थी। इनमें 32, 40, 41, 52 एवं 54 वर्ष के पुरूष हैं। इनमें से 2 व्यक्ति बिजुरी कपिलधारा कॉलोनी के पूर्व संक्रमितों के प्राथमिक सम्पर्क के हैं। एक व्यक्ति जमुना वार्ड नम्बर 2 में पूर्व संक्रमित के प्राथमिक सम्पर्क का है। जबकि 2 व्यक्ति कलेक्ट्रैट में कार्यरत कर्मचारी हैं जो कलेक्ट्रैट में कार्यरत पूर्व कोरोना पॉजिटिव मरीज के प्राथमिक सम्पर्क में थे। बुधवार को प्राप्त रिपोर्ट में 5 और व्यक्तियों में कोरोना की पुष्टि हुई है। संक्रमितों में 23 और 47 वर्षीय पुरूष, 43 वर्षीय महिला, 6 वर्ष का बालक व 9 वर्षीय बालिका शामिल है। बालक एवं बालिका मोजरबेयर प्लांट जैतहरी में कार्यरत कर्मचारी के बच्चे हैं। जो हाल के दिनों में रीवा से लौटे हैं। मोजरबेयर ई.ब्लॉक की व्यावहारिक सीमा में कंटेनमेंट ज़ोन बनाया गया है। कपिलधारा कॉलोनी पूर्व से कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित है। 
कलेक्ट्रेट कार्यालय के लिए मुश्किलें
पूर्व में कोरोना के संक्रमित पाए गए मरीज के बाद दो अन्य के पॉजिटिव आने के बाद कलेक्ट्रेट कार्यालय के लिए मुश्किलें बढ़ गई है। पिछले तीन दिनों में कलेक्ट्रेट कार्यालय के 250 से अधिक शासकीय सेवकों द्वारा दिए गए सैम्पल में कुछ के पॉजिटिव आने की आशंका जताई गई है। फिलहाल प्रशासन द्वारा बाहरी आगंतुकों के प्रवेश पर 12 अगस्त तक प्रतिबंध लगाया है और शासकीय सेवकों को अति आवश्यक कार्य को छोड़कर वर्क फ्रॉम के माध्यम से कार्य सम्पादित करने के निर्देश दिए गए हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...