https://halchalanuppur.blogspot.com

शुक्रवार, 28 अगस्त 2020

फेसबुक, व्हाट्सएप हमारे ज्ञान को बढ़ाता है उतना ही दुर्भावना पैदा करता है -हरिद्वार सिंह



अनूपपुरबुधवार की रात और गुरूवार को अनूपपुर में घटी छोटी घटना प्रशासन की सूझबूझ से बड़ा रूप नहीं ले पाई। छोटी जगह और हर एक दूसरे को बेहतर तरीके से जानते हैं पहचानते हैं और सुख में दुख में भेदभाव से ऊपर उठकर के मदद करते हैं। ऐसे समय में किसी व्यक्ति की नासमझी से उसे समुदाय की गलती नहीं मानी जानी चाहिए और बराबरी करने में अनूपपुर के इतिहास को कलंकित करने का काम नहीं करना चाहिए। शुक्रवार को भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के सहायक राज्य सचिव एवं एटक एसईसीएल के महासचिव कामरेड हरिद्वार सिंह ने कही।
उन्होने कहा कि अनूपपुर के विकास के बहुत सारे काम अधूरे हैं जिससे पूरा करने के लिए आपसी एकता की बहुत जरूरत है यह छोटी-मोटी घटनाओं से विचलित नहीं होना चाहिए। फेसबुक या व्हाट्सएप हमारे ज्ञान को बढ़ाता है हमारे बीच मे उतना ही दुर्भावना पैदा करता है समझदार लोगों को समझना चाहिए। समझदारी लोगों में होना चाहिए की आग से खाना बनाते हैं या किसी के घर में आग लगाने का प्रयास करते हैं एक फेसबुक की बातें दो समुदायों को हिला दे समूह को संगठित कर दे फेसबुक कि नहीं हमारे समाज की गलती है।
कामरेड हरिद्वार सिंह ने कहा क्या हम बरसो कि आपसी संबंधों को तीज त्योहारों को दरकिनार करके और एक दूसरे के खिलाफ हो जाएंगे। चुनाव का मौसम है और कुछ लोगों के लिए इस तरह की घटनाएं ऊर्जा दे सकती हैं चुनाव तो होते रहे हैं और आगे भी होगें लेकिन जो अनूपपुर के माथे पर एक कलंक आने वाले दशकों तक उसे मिटाया नहीं जा सकता है। राजनीति करने के बहुत सारे मुद्दे हैं लेकिन जान की कीमत पर अनूपपुर के भाईचारा को तार-तार करने के कीमत पर कभी भी राजनीति नहीं की जानी चाहिए।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...