https://halchalanuppur.blogspot.com

शनिवार, 1 अगस्त 2020

डायबिटीज,हृदय रोग पीडि़त सहित 15 कोरोना संक्रमित स्वस्थ होकर पहुंचे घर



अब तक 67 व्यक्तियों को मिली कोरोना से मुक्ति,  5 का इलाज जारी स्वास्थ्य स्थिर
अनूपपुर। कोरोना से लड़ाई की राह में शनिवार को अनूपपुर जिले को एक और मील का पत्थर का प्राप्त हुआ। अब तक मुख्य रूप से युवाओं में यह संक्रमण पाया गया था तथा नौनिहालों को स्वस्थ करने में भी स्वास्थ्य विभाग का अमला इससे पहले कामयाब हो चुका है। शनिवार को डायबिटीज एवं हृदय रोग से पीडि़त वृद्ध जनो को स्वास्थ्य विभाग एवं सहायक अमले ने समर्पण, सेवा एवं दक्षता के माध्यम से कोरोना से निजात दिलाने में सफलता प्राप्त की।
बुर्जुग सहित कुल 15 कोरोना संक्रमित स्वस्थ होकर घर के लिए प्रस्थान किया।
स्वास्थ्य विभाग के अनुसार शनिवार को बुर्जुग सहित 15 कोरोना संक्रमित स्वस्थ होकर घर के लिए रवाना हुए अब तक कुल 72 संक्रमितों में 67 स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके है। शेष 5 संक्रमितों का कोविड केयर सेंटर में इलाज किया जा रहा है। जिनका स्वास्थ्य स्थिर है। स्वास्थ्य विभाग की गाइडलाइन अनुसार आज डिस्चार्ज किए समस्त 15 व्यक्तियों को अगले 1 सप्ताह तक होम आइसोलेशन में रहने की सलाह दी गई है।
कलेक्टर चंद्रमोहन ठाकुर ने स्वास्थ्य विभाग के समस्त अमले एवं स्वस्थ हुए समस्त मरीजों को शुभकामनाएं देते हुए कहा स्वस्थ हो रहे मरीजों से स्वास्थ्य विभाग एवं जिला प्रशासन का आत्मविश्वास बढ़ा है, परंतु संकट अभी भी विद्यमान है। कोरोना को नियंत्रित रखने में आमजनो की महत्वपूर्ण भूमिका है। आपने आगामी त्योहारों पर आमजनो से विशेष सावधानी बरतने की अपील की है।
कलेक्टर ने कहा आमजन भीड़-भाड़ वाले स्थानो में जाने से बचें। बाहर निकलने पर अनिवार्य रूप से कोरोना से बचाव हेतु सुरक्षा उपायों पालन करें। यात्राओं से बचें, जो अत्यावश्यक नहीं है। बाहर निकलने पर मास्क, गमछा, फेस कवर, दुपट्टे आदि से मुंह और नाक को विधिवत रूप से ढँककर रखें। वृद्धजन एवं बच्चे अत्यावश्यक होने पर ही बाहर आएँ। किसी भी प्रकार के लक्षण आने पर तुरंत स्वास्थ्य विभाग एवं जिला प्रशासन को सूचित करें। समय पर कोरोना संक्रमण की पहचान एवं उपचार से कोरोना संक्रमित मरीज को स्वस्थ करने की सम्भावना बढ़ जाती है, साथ ही सही समय में जाँच हो जाने से सम्बंधित व्यक्ति को आइसोलेट कर संक्रमण फैलने का खतरा भी कम किया जा सकता है।
उन्होने कहा इस समय आमजन बाहर से आने पर जिला प्रशासन स्वास्थ्य विभाग अथवा नजदीकी थाने में सूचना दें एवं 14 दिन के होम क्वॉरंटीन अवधि का पूर्णरूपेण पालन करें। कोरोना संक्रमण विश्वव्यापी समस्या है। सावधानी, सूझबूझ एवं सुरक्षात्मक उपायों का पालन ही इसका हल है। सभी नागरिक इस समस्या की गम्भीरता को समझ, स्वयं, परिवार एवं सम्पूर्ण जिले को सुरक्षित रखने में शासन प्रशासन का सहयोग की बात कहीं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...