https://halchalanuppur.blogspot.com

शनिवार, 8 अगस्त 2020

रेत का अवैध व्यवसाय पार्टी को कर रहे बदनाम चिंता का विषय - मनोज द्विवेदी



कलेक्टर, एसपी से की सख्त कार्यवाही की मांग
अनूपपुर। जिले के विभिन्न हिस्सों से रेत के अवैध कारोबार तथा इसकी खबरें मीडिया में प्रकाशित होने के बाद हडकंप मच गया है। एक के बाद एक वीडियो वायरल होने, नेता- अधिकारी- मीडिया के नापाक गठजोड से ईमानदार अधिकारियों, जनप्रतिनिधियों, पत्रकारों की भारी किरकिरी हो रही है। नाराज वरिष्ठ भाजपा नेता मनोज द्विवेदी ने शनिवार को कलेक्टर चन्द्रमोहन ठाकुर तथा पुलिस अधीक्षक एमएल सोलंकी से मांग की है कि अवैध उत्खनन, परिवहन, भंडारण से जुड़े लोगों के विरुद्ध बिना भेदभाव सख्त कार्यवाही करें।
भाजापा नेता ने कहा है कि जिले की विभिन्न नदियों, नालों में जिला प्रशासन एवं एनजीटी की रोक के बावजूद धड़ल्ले से मशीनों से रेत का अवैध उत्खनन कर परिवहन, भंडारण की शिकायतें क्षेत्र से तथा मीडिया में आ रही है। कुछ वीडियो भी वायरल हुए हैं। यह गंभीर विषय है कि कुछ संगठनों के पदाधिकारी, उनके समर्थकों के नाम भी इस अवैध कृत्य में आ रहे हैं। बारिश में रेत का अवैध उत्खनन जिला प्रशासन तथा एनजीटी के निर्देशों की खुली अवहेलना है। इसका असर मप्र. सरकार, भारतीय जनता पार्टी की छवि तथा मंत्री बिसाहूलाल सिंह के विरुद्ध पड़ता दिख रहा है। यह चिंता का विषय है। उन्होने अवैध रेत के इस खेल में शामिल (चाहे वो किसी भी संगठन से क्यों ना हो) सभी दोषियों के विरुद्ध नियमत: सख्त कार्यवाही करने का कष्ट करें ।
उल्लेखनीय है कि रेत के अवैध कार्यों से नाराज मंत्री बिसाहूलाल सिंह ने भी इसके विरुद्ध सख्त कार्यवाही करने के निर्देश कलेक्टर तथा एसपी को दिये हैं। आने वाले कुछ माह में उप चुनाव होने वाले हैं। ऐसे में सरकार, भाजपा, मंत्री की छवि खराब करने की किसी साजिश से इंकार नहीं किया जा सकता। विधानसभा अनूपपुर उप चुनाव मीडिया प्रभारी ने इसकी शिकायत मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान तथा गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा से करने की बात कही है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...