https://halchalanuppur.blogspot.com

गुरुवार, 20 अगस्त 2020

मासिक पत्रक और बिना भुगतान के संचालित क्रेशर मशीन को खनिज विभाग ने किया सील



बिना पर्ची बोल्डर परिवहन हो रहे दो वाहनों को भी किया जब्त
अनूपपुरजनपद पंचायत कोतमा के गढ़ी गांव में संचालित दिनेश विश्वकर्मा की अर्पित मिनरल्स स्टोन क्रेशर को खनिज विभाग ने गुरूवार को सील कर दिया गया है। बताया जाता है कि 19 अगस्त को सीएम हेल्पलाइन में मिली सूचना तथा प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड से प्राप्त पत्र के परिप्रेक्ष्य में खनिज विभाग ने यह कार्रवाई की है। जिसमें ग्राम गढ़ी में स्वीकृत खनिज व्यापारी अनुज्ञप्ति स्थल की जांच खनिज अधिकारी, खनिज निरीक्षक एवं खनिज सर्वेक्षक द्वारा किया गया। निरीक्षण और जांच के दौरान संचालक द्वारा अनुज्ञप्ति की शर्तों में अनियमितता पाई गई।
खनिज निरीक्षक राहुल शांडिल्य ने बताया कि क्रेशर संचालक दिनेश विश्वकर्मा द्वारा मासिक पत्रक(क्रेशर खदान से सम्बंधित मासिक लेखा लेखा) नहीं प्रस्तुत किया जा रहा था। इसके अलावा कर निर्धारण का भुगतान नहीं किया गया था। पूर्व में खनिज विभाग और प्रदूषण नियंत्रक बोर्ड द्वारा कारण बताओं नोटिस भी जारी किया गया था । जिसका जवाब अबतक नहीं प्रस्तुत किया गया है। इस प्रकार के्रशर स्थल में मौजूद समस्त खनिज, खनिज उत्पाद तथा क्रेशर मशीन को आगामी आदेश के लिए जब्त किया गया है।
सड़क से बोल्डर लदे दो वाहनें भी जब्त

खनिज निरीक्षक ने बताया कि क्रेशर सील की कार्रवाई के दौरान क्रेशर से सटे मुख्य मार्ग से दो वाहनें जिसमें एक बिना नम्बर मेटाडोर और एक एमपी 18 एए 5840 ट्रैक्टर गुजर रहे थे, दोनो वाहन पर बोल्डर लदा पाया गया। वाहनों को रोकते हुए चालक से पूछताछ की गई। जिसमें दोनों चालकों ने बोल्डर परिवहन सम्बंधित कोई कागजात नहीं दिखाए गए। जिसके बाद दोनों वाहन को जब्त कर क्रेशर परिसर में खड़ा कर दिया गया है। ट्रैक्टर पर 3 घनमीटर बोल्डर तथा मेटाडोर पर 5 घन मीटर बोल्डर लदा पाया गया। चालकों के अनुसार दोनों वाहन कोतमा निवासी शाहिद अली की बताई जाती है। खनिज विभाग ने प्रकरण दर्ज कर किया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...