https://halchalanuppur.blogspot.com

शनिवार, 1 अगस्त 2020

जिले में कोरोना के साये में अल्लाताला के सजदे में झुके सर


कुर्बानी का पर्व बकरीद लोगों ने घर मनाया गया, एक दूसरे को दी बधाईयां
अनूपपुर कोरोना संक्रमण व अनलाक दो के बीच मुस्लिम समुदायों का ईद-उल-जुहा का पावन पर्व शनिवार को पूरे जिलेभर में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। अनूपपुर सहित जैतहरी, भालूमाड़ा, राजनगर, कोतमा, बिजुरी, रामनगर, चचाई, वैंकटनगर सहित अन्य स्थानों पर मुस्लिम समुदाय के लोगों ने कोरोना संक्रमण के कारण गृह मंत्रालय के आदेशों में ईदगाहों की बजाय अपने अपने घरों में नमाज अदा कर विभिन्न धर्मों के बीच शांति एवं भाईचारे बने रहने की कामना की।
इस मौके पर विशेष निर्देशों में पांच सदस्यों ने मस्जिदों में एक साथ सामूहिक नमाज अदा की। और एक दूसरे को बकरीद की बधाई दी। इस मौके पर कानून व शांति व्यवस्था के साथ शासन के निर्देशों के पालनार्थ मस्जिदों व बाजार में पुलिस बल तैनात रहा। कोरोना के कारण बाजारों में अन्य वर्षो की भांति अधिक चहल पहल भी नहीं बन सकी। सामान्य दिनों की भांति अनूपपुर मुख्य बाजार नजर आया। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अभिषेक राजन ने बताया कि शासन के निर्देशानुसार सभी मस्जिदों में अधिकतम पांच लोगों द्वारा ही नमाज अदा करने की अनुमति दी गई थी। जिसे देखते हुए विशेष निगरानी रखी गई। 
भालूमाड़ा नगर में भी मुस्लिम पर्व ईद उल जुहा (बकरीद) का पर्व शांति सद्भाव से मनाया गया। नगर के लोगों ने घरों में ही नमाज अदा किए और एक दूसरे को बधाई दी। इसी प्रकार जैतहरी में मुस्लिम समुदाय द्वारा मनाया जाने वाला प्रमुख त्यौहार ईद उल अजहा शान्ति पूर्वक मनाया गया। कोरोना के मद्देनजर नगर के वार्ड नम्बर 8 स्थित मस्जिद व ईदगाह में कुछ ही लोगो को नमाज अदा करने की इजाजत दी गई। मस्जिद में नमाज अदा के बाद एक दूसरे को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए एक दूसरे को मुस्लिम समाज द्वारा मुबारकबाद दिया। वही नगर के वरिष्ठ नागरिकों व ईष्ट मित्रो ने भी अपने-अपने मित्रों मुस्लिम समाज के लोगो को ईद की मुबारकबाद दी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...