https://halchalanuppur.blogspot.com

रविवार, 30 अगस्त 2020

मुख्यमंत्री का अनूपपुर आगमन स्थगित,विकास कार्यों पर लगा ब्रेक



अनूपपुर। जिला मुख्यालय अनूपपुर सहित आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों में ३० अगस्त को मुख्यमंत्री द्वारा की जाने वाली विकासी योजनाओं से लोगों को मिलनी वाली राहत पर पर एक बार फिर ग्रहण लग गया है। प्रस्तावित मुख्यमंत्री का अनूपपुर आगमन आगामी तिथि तक के लिए स्थगित कर दी गई है। जिसके साथ 297.21 करोड़ के विकास कार्यों का भूमिपूजन एवं लोकार्पण कार्यक्रम थम गया है। इसके साथ जिला मुख्यालय को मिलने वाली 200 विस्तर वाली क्षमता के नवीन जिला अस्पताल भवन, रेलवे ओवरब्रिज, एकलव्य स्कूल में आधुनिक सुविधायुक्त आडिटोरियम सहित अन्य 112.74 करोड़ के विकास कार्यों की सौगात लोगों को नसीब नहीं हो पाएगा।
अनूपपुर नगरवासी दशको से अनूपपुर रेलवे फाटक पर ओवरब्रिज और नवीन जिला अस्पताल भवन की मांग कर रहे हैं। जिसपर वर्ष 2018 में ही रेलवे ओवरब्रिज पर शासन द्वारा निर्माण की हरी झंडी मिल गई थी, लेकिन रेलवे द्वारा बार बार स्पॉन को लेकर बदली गई डिजाइन में यह निर्माण कार्य आजतक नहीं हो सका है। वहीं जिला अस्पताल के लिए चंदास नदी के पास प्रस्तावित निर्माण जमीनी विवाद में अटका पड़ा है। इसपर भी नए भवन के निर्माण के लिए वर्ष 2017 में स्वीकृति शासन स्तर पर मिली। लेकिन निर्माण  कार्य नही हो सके। इसके बाद वर्तमान जिला अस्पताल परिसर में ही नए भवन का प्रस्ताव तैयार कराया गया। विभागीय जानकारी के अनुसार 17.29 करोड़ लागत से 200 बिस्तर क्षमता वाली नए अस्पताल भवन का निर्माण कराया जाना प्रस्तावित है। वहीं 12.01 करोड़ की लागत से रेलवे ओवर ब्रिज एवं 1.09 करोड़ की लागत से एकलव्य स्कूल में आधुनिक सुविधायुक्त ऑडिटोरीयम निर्माण कार्य का भूमिपूजन प्रस्तावित था।
ग्रामीण क्षेत्र भी हुए वंचित
12 ग्रामों में 12.1 करोड़ की लागत से नल जल योजना में बीड़, बकही, धिरोल, चोलना, पड़रिया, फुनगा, पटनाकला, दैखल, कुशियारा, कदमटोला, छिल्पा, बेंदी गांवों को लाभ मिलता। इसके अलावा धनपुरी एवं चोलना में 20 करोड़ 59 लाख लागत की सिंचाई परियोजना, ग्राम कुकरगोड़ा एवं हर्री में गौशाला भवन, सोनमौहरी में नर्सरी निर्माण के साथ 48 करोड़ 39 लाख लागत से एमआरएल 5-एनएच 43 से बम्हनी तथा जैतहरी-महुदा-परासी-जमुना सड़क निर्माण कार्य की सौगात अनूपपुर को प्राप्त होती। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...