https://halchalanuppur.blogspot.com

गुरुवार, 13 अगस्त 2020

पूर्व विधायक वट्टी की मृत्यु की सीबीआई जॉच को लेकर गोंगपा ने सौंपा ज्ञापन

अनूपपुर गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के पूर्व विधायक विधानसभा अमरवाड़ा छिंदवाड़ा स्व. मनमोहन शाह वट्टी के आकस्मिक निधन को लेकर शुक्रवार को गोंगपा ने राज्यपाल के नाम का ज्ञापन कलेक्टर और एसडीएम को सौंपकर सीबीआई जॉच की मांग की है।
गोंगपा ने ज्ञापन में आरोप लगाया है कि पूर्व विधायक वट्टी की 29 जुलाई को अचानक स्वास्थ्य खराब होने की स्थिति में चिरायु हॉस्पिटल भोपाल में स्वास्थ्य इलाज हेतु भर्ती किया जाता है, इस संबंध में भर्ती दिनांक से लेकर मृत्यु 2 अगस्त तक हॉस्पिटल प्रशासन,भोपाल जिला प्रशासन एवं मध्यप्रदेश शासन ने उनके स्वास्थ्य संबंधी जानकारी मीडिया के सामने सार्वजनिक नही किया। और न ही पार्टी संगठन एवं समाज के लोगों को भी जानकारी नही दी गई, अचानक हृदय गति रूक जाने से उनकी मृत्यु की खबर इलेक्ट्रानिक मीडिया एवं शोसल मीडिया के माध्यम से खबर सामने आई, जो कि सवालों के घेरे में है।
अचानक निधन से प्रदेश एवं देश का आदिवासी समुदाय तथा गोंडवाना गणतंत्र पार्टी स्वीकार नही कर पा रही है। प्रदेश सरकार एवं स्थानीय प्रशासन के द्वारा कोराना वायरस से संबंधित संक्रमित होने के आशंका जताते हुये वट्टी के पार्थिव (शव) को परिवार वालों को नही दिया गया और भोपाल में ही अंतिम संस्कार कर दिया गया जिससे शंका पार्टी को शंका है कि प्रदेश के प्रतिभाशाली आदिवासी नेता के साथ कोई अन्य कारण तो नही जिसे सरकार छिपाना चाहती है। आदिवासी समुदाय के लिये किसी सदमें से कम नही है। वट्टी को कोरोना वायरस से संक्रमित होने एवं अस्पताल में भर्ती होने की सूचना छिपाई गई है जबकि अन्य नेताओं की जानकारी कोरोना से संबंधित रिपोर्ट सार्वजनिक की जाती है, लेकिन इनके साथ ऐसा नही किया गया।
हिन्दुस्थान समाचार / राजेश शुक्ला 


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...