https://halchalanuppur.blogspot.com

शुक्रवार, 21 अगस्त 2020

जमीनी विवाद में गला घोंटकर दिया हत्या को अंजाम, आरोपी गिरफ्तार



अनूपपुर। चचाई थाना क्षेत्र के ठाकुर बाबा मंदिर मेडियारास के पास बने नाला में 19 अगस्त की सुबह मिली 32 वर्षीय युवक राकेश कोल उर्फ गुड्डा की लाश के मामले में पुलिस ने जांच में आरोपी 45 वर्षीय कमलेश कोल उर्फ करोड़ी पिता लच्छू कोल निवासी मेडियारास को गिरफ्तार किया है। पुलिस की पूछताछ में आरोपी ने जमीनी विवाद के कारण उसकी गला घोंटकर हत्या करने की बात स्वीकार की है। आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज करते हुए शुक्रवार को न्यायालय में प्रस्तुत किया।
विवेचक प्रवीण कुमार साहू ने बताया कि 19 अगस्त की सुबह शिवकुमार कोल ने घटना की सूचना दी थी। जिसमें पुलिस द्वारा शव पंचनामा और पोस्टमार्टम उपरांत जांच आरम्भ की गई। जांच में उपनिरीक्षक संजय खाल्को, आरक्षक सुखसेन, शेख रसीद, विनय त्रिपाठी की टीम गठित कर परिजनों से पूछताछ की गई। परिजनों के बयान में पूर्व में कमलेश कोल के साथ जमीनी विवाद को लेकर वाद विवाद की जानकारी सामने आई। जिसके बाद पुलिस ने संदेह के रूप में कमलेश कोल को अभिरक्षा में लेकर पूछताछ में यह बात सामने आई कि मृतक राकेश कोल और आरोपी कमलेश कोल के बीच पूर्व से जमीनी विवाद चला आ रहा है। बीच में वाद विवाद भी हुए थे। आरोपी कमलेश मृतक की जमीन पर कब्जा कर रखा था तथा उसे बेचने के फिराक में था। घटना की शाम भी मृतक राकेश आरोपी कमलेश के घर गया था, जहां बैठकर मामले में बातचीत भी किया था। इसी बीच रात 11 बजे के आसपसास दोनों के बीच विवाद हुआ और कमलेश कोल ने अपने गले में डाले गमछे से मृतक राकेश कोल के गर्दन में लपेटकर घोंट उसकी हत्या कर दी। साथ ही घटना स्थल से 30 मीटर की दूरी पर बह रहे नाला में शव को फेंक दिया। ताकि किसी को संदेह न हो। हत्या के दौरान दोनों के अलावा कोई अन्य नहीं था। इसलिए आरोपी अपने को सुरक्षित पाते हुए घर पर ही रहा। लेकिन चचाई बाजार स्थित सब्जी की दुकान को बंद रखा। जिससे पुलिस को इसपर अधिक शक गहराया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...