https://halchalanuppur.blogspot.com

गुरुवार, 30 अगस्त 2018

पत्रकार वार्ता में दिग्विजय प्रधामंत्री,मुख्यमंत्री सहित भाजपा पर दागे कई सवाल

सवालों से झल्लाए बगल के नेता पत्रकारो को बताया भाजपा का मीडिया प्रभारी
अनूपपुर कांग्रेस की अंदरूनी गुटबाजी को समाप्त करने और कार्यकर्ताओं में समन्वय बनाकर आगामी विधानसभा व लोकसभा में जीत का गुरूमंत्र देने गुरूवार २९ अगस्त की रात म.प्र. कांग्रेस समन्वय समिति एकता यात्रा के साथ समन्वय समिति अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह अनूपपुर पहुंचे,वही देर रात तक दिग्विजय सिंह कंाग्रेस के स्थानिय नेताओ घर जा जा कर मिले। ३० अगस्त को प्रेसवार्ता के साथ साथ स्वसहायता भवन परिसर में कार्यकर्ताओ को सम्बोधित किया। वही प्रेसवार्ता के दौरान मीडिया से सांझा किए गए बातों को ही मंच पर कार्यकर्ताओं के बीच सांझा किया। प्रेसवार्ता के दौरान दिग्विजय ङ्क्षसह ने देश और प्रदेश की भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा। इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री ने नोटबंदी, जीएसटी, आर्थिक दर की गिरावट, मोदी और पाकिस्तान सम्बंध सहित प्रदेश की व्यापमं और तेंदूूपत्ता श्रमिकों के लिए वितरित किए गए घटिया किस्म की चप्पले व जूतों पर सरकार को घेरा। यहीं नहीं उन्होंने पांच बिन्दूओं पर प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को चुनौती देते हुए कहा कि अगर शिवराज में दम हो तो मेरे पांच आरोपों का मंच पर जवाब दें या फिर न्यायालय में मानहानि का दावा करें, मुझे स्वीकार होगा। दिग्विजय सिंह ने आरोप लगाते हुए कहा कि प्रदेश में सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं सहित किए गए घोटालों में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह व उनके परिवार के लोग शामिल हैं, उदाहरण के तौर पर पंाच बिन्दूओं को रखते हुए उन्होंने शिवराज सिंह परिवार को व्यापंम घोटाला, रेत के अवैध उत्खनन कारोबार, आंगनबाडी के पोषण आहार की ई-ट्रेंडरिंग घोटाला, तेन्दुपत्ता में मजदूरो की बोनस के पैसे से जूते, पानी की बोतल एवं साड़ी खरीदी में भ्रष्टाचार का आरोप लगाया। इतना ही नही उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के दो महत्वपूर्ण व्यवस्था नोटबंदी एवं जीएसटी को बिना तैयारी के लागू करने तथा देश की अर्थव्यवस्था बिगाडऩे का आरोप लगाते हुए नोटबंदी और जीएसटी में लिए गए निर्णय को देशहित में मूखर्तापूर्ण निर्णय बताया। उनका कहना था कि नोटबंदी जैसी नीति भाजपा द्वारा पार्टी हित में लिया गया निर्णय था जिसमें भाजपा नेताओं के कालेधन के सफेद करने, सीए वर्ग को चांदी कमाने तथा मध्यम वर्ग के व्यापारियों के लिए बोझ डाल देश की आर्थिक व्यवस्थाओं को कमजोर किया। वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के पाकिस्तान दौरे पर देश की भावनाओं के साथ खिलवाड़ करना बताया। उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा अगर कांग्रेस पाकिस्तान गई होती तो देशद्रोही कहा जाता, लेकिन प्रधानमंत्री ने बिना किसी प्रॉटोकॉल के पाकिस्तान यात्रा की तो देशभक्त कहलाए। 
सवालों से झल्लाए नेता, पत्रकारों ने किया बहिष्कार

दिग्विजय सिंह के २२ मिनट की प्रेसवार्ता के दौरान सवाल जवाब में मीडिया द्वारा पूछे जा रहे सवालों पर पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह सहित कांग्रेस समन्वय उपाध्यक्ष रामेश्वर निखरा बार बार झल्लाएं। जहां भाजपा पर लगाए गए आरोपों में कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के भी घोटालों व रेत कारोबार में शामिल होने के सवाल पर उपाध्यक्ष रामेश्वर निखरा ने मीडिया पत्रकार को भाजपा मीडिया प्रभारी आपत्तिजनक शब्दों से इशारा किया, जिसके बाद मीडियाकर्मियों ने आपत्ति जताते हुए प्रेसवार्ता का बहिष्कार कर दिया। विवादों के बीच खुद दिग्विजय सिंह मीडिया से उलझते नजर आए। लेकिन अंत में रामेश्वर निखरा ने मीडिया से माफी मांगी और स्वीकार किया कि उनसे बोलने में चूक हुई, उन्हें इन शब्दों का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए था।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

हटाया गयें रुद्रगंगा आश्रम को तोड़ने वाले आईएफएस

अतिक्रमण के नाम पर की थी डेढ सौ साल पुराने आश्रम में तोड़फोड़ अनूपपुर। जिले की पवित्र नगरी अमरकंटक में डेढ सौ साल पुराने आश्रम को तोड़ने...