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सोमवार, 20 अगस्त 2018

सीएम हेल्पलाइन आवेदनों का निराकरण प्राथमिकता के साथ करें- कलेक्टर



अनूपपुर। जनता की समस्याओं का त्वरित निराकरण, सेवाओं का सहूलियत से एवं उचित समय में प्रदाय सुशासन की अवधारणा का मूल है। उक्ताशय में जोर देते हुए कलेक्टर अनुग्रह पी ने समय सीमा की साप्ताहिक समीक्षा बैठक में उपस्थित सभी अधिकारियों को सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणो के त्वरित निराकरण के निर्देश दिए हैं। आपने सभी सम्बंधित अधिकारियों को यह भी कहा कि समस्याओं का निराकरण समाधानकारक एवं संतोषजनक होना चाहिए। आपने कहा अगर आवेदन माँग है अथवा आवेदक अपात्र है तो स्पष्ट टीप अंकित करें अगर आवेदन दूसरे विभाग से सम्बंधित है तो आवेदन का सम्बंधित को अग्रेषण करवाएँ। बिना विचारण प्रकरण अग्रेषित होना अस्वीकार्य है। ऐसा पाए जाने पर सम्बंधित अधिकारी जिम्मेदार होंगे एवं नियमानुसार दंडात्मक कार्यवाही के पात्र होंगे। बैठक में कलेक्टर द्वारा जिले में खरीफ फसल की गिरदावरी की प्रगति की समीक्षा, ऑर्गैनिक फार्मिंग को ब$ढावा देने हेतु किए गए प्रयासों की समीक्षा हेतु एसडीएम को निर्देश, विभिन्न विभागों को भूमि आवंटन के कार्य की प्रगति की समीक्षा की गयी। आपने कहा भूमि आवंटन में देरी के कारण निर्माण कार्य प्रभावित नहीं होना चाहिए। इस हेतु आपने सम्बंधित राजस्व अधिकारियों को आवश्यक कार्यवाही समय से पूर्ण करना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। समय सीमा में चिन्हित प्रकरणो में सम्बंधित विभाग द्वारा की जा रही गतिविधियों की जानकारी लेते हुए कलेक्टर ने कहा समय सीमा में चिन्हित प्रकरणो का निराकरण प्राथमिकता के साथ करें। निराकरण न होने की स्थिति में प्रगति से अवगत कराए एवं आ रही समस्याओं के बारे में स्पष्ट जानकारी नियमित रूप से प्रदाय करें। बैठक में मुख्यकार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत डॉ सलोनी सिडाना, एसडीएम पुष्पराजगढ़ बालागुरु के, एसडीएम कोतमा मिलिंद नागदेवे, एसडीएम अनूपपुर नदीमा शीरी समेत विभिन्न विभागों के अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।

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