https://halchalanuppur.blogspot.com

सोमवार, 27 अगस्त 2018

ग्राम कैल्हौरी स्थित सोन नदी रेत मामले में 18 के खिलाफ हुई कार्यवाही



ग्राम कैल्हौरी स्थित सोन नदी रेत मामले में 18 के खिलाफ हुई कार्यवाही
अनूपपुरचचाई थाना क्षेत्र अंतर्गत रेत के अवैध उत्खनन एवं परिवहन की लगातार शिकायत के बाद सत्ता के दो गुट आमने-सामने आए। जहां खनिज विभाग एवं पुलिस की संलिप्तता की खबर सुर्खियो में आने के बाद पुलिस अधीक्षक तिलक सिंह ने चचाई थाने का प्रभार उपनिरीक्षक मुकेश द्विवेदी को सौंपते हुए अवैध रेत के खिलाफ कार्यवाही करने सख्त निर्देश दिए गए। वहीं 24 अगस्त को रेत मामले में पुलिस ने 18 लोगो के खिलाफ धारा 107, 116 (3) दंड संहिता के तहत कार्यवाही की गई।
यह है मामला
मामले की जानकारी के अनुसार चचाई क्षेत्र अंतर्गत ग्राम कैल्हौरी स्थित सोन नदी से रेत उत्खनन को लेकर दो पक्षो में विवाद का मामला सामने आया, जिसमें 24 अगस्त की रात मानेन्द्र सिंह अपने अन्य साथियों सहित खनिज विभाग के दो निरीक्षको को लेकर अपनी लायसेंसी बदूंक से हवाई फायर कर ग्रामीणो को धमकाने का आरोप लगाया गया तथा बदुंक छुडाते हुए पुलिस को सौपा गया। जिसकी लिखित शिकायत थाने सहित 25 अगस्त को कलेक्टर, पुलिस अधीक्षक को दी गई।
इनके खिलाफ हुई कार्यवाही
ग्राम कैल्हौरी में रेत विवाद पर पुलिस ने 18 लोगो के खिलाफ कार्यवाही की है, जिसमें मानेन्द्र सिंह, कमलेश सिंह, हेमू सिंह, हेमंत यादव, फुक्कू सोनी, अनिल यादव, अजय बुंदेला, चंद्रिका यादव, राकेश शर्मा, नीलेश यादव, गंगा चौरसिया, राजू चौधरी सहित अन्य 6 के खिलाफ धारा 107, 116 (3) दंड संहिता के तहत कार्यवाही की गई है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

हटाया गयें रुद्रगंगा आश्रम को तोड़ने वाले आईएफएस

अतिक्रमण के नाम पर की थी डेढ सौ साल पुराने आश्रम में तोड़फोड़ अनूपपुर। जिले की पवित्र नगरी अमरकंटक में डेढ सौ साल पुराने आश्रम को तोड़ने...