https://halchalanuppur.blogspot.com

बुधवार, 29 अगस्त 2018

तहसील कार्यालय में किया गया वीवीपीएटी का प्रदर्शन



अनूपपुर। जिले में स्वीप अभियान अंतर्गत बहुत सी गतिविधियाँ की जा रही हैं। मतदाताओं को मतदान के महत्व के प्रति जागरूक करने, मतदान की प्रक्रिया से अवगत कराने हेतु सतत प्रयास किये जा रहे हैं। विकासखंड पुष्पराजगढ़ में २८ अगस्त को वीवीपीएटी मशीन का भौतिक प्रदर्शन किया गया। भौतिक प्रदर्शन में तहसीलदार पुष्पराजगढ़ पंकज नयन तिवारी एवं नायब तहसीलदार भूपेन्द्र मसराम ने उपस्थित जनो को वीवीपीएटी एवं ईवीएम मशीन की विस्तार से जानकारी दी। उल्लेखनीय है कि आगामी विधानसभा निर्वाचन में इस बार ईवीएम के साथ वीवीपीएटी मशीन का भी प्रयोग किया जाएगा। ईवीएम के माध्यम से वोट देने के पश्चात मतदाता वीवीपीएटी मशीन में प्रदर्शित पर्ची में उन्होंने जिस प्रत्याशी को वोट डाला है उसकी क्रम संख्या, नाम एवं चुनाव चिन्ह देख सकेगे। यह पर्ची ७ सेकंड के लिए उपलब्ध रहेगी इसके पश्चात यह सील्ड बॉक्स में चली जाएगी। निर्वाचन की विश्वसनीयता को ब$ढाने एवं मतदाताओं को दोहरे निरीक्षण की सुविधा देने हेतु भारत निर्वाचन आयोग ने ईवीएम के साथ वीवीपीएटी मशीन की सुविधा की व्यवस्था की है।

रैली निकाल कर मतदाताओ को किया जागरूक
आगामी विधानसभा व अन्य चुनावों में मतदान करने के लिए जागरूकता रैली निकाली गई। नगर के उत्कृष्ट शासकीय उच्चतर माध्यमिक बिद्यालय के छात्र-छात्राओं ने मतदाता जागरूकता अभियान चलाया। रैली में जन-जन की पुकार है, वोट देना अधिकार है, सारे काम छोड़ दो सबसे पहले वोट दो,हमने सब ठाना है मतदान करने जाना है के नारे लगाये गए। उत्कृष्ट उच्चत्तर माध्यमिक विद्यालय लखौरा से राजेन्द्रग्राम बाजार होते हुए नगर भ्रमण करते हुए जुलूस निकाला गया। जुलूस शहीद चौक से साप्ताहिक बाजार चौक होते हुये मुख्य मार्गो में निकाली गई। रैली में मुख्य रूप से क्षेत्रीय बिधायक फुन्देलाल सिंह तहसीलदार पंकज नयन तिवारी नायब तहसीलदार भूपेंद्र मसराम आदित्य द्विवेदी विकास खण्ड शिक्षा अधिकारी नयन भान सिंह सहित बिद्यालय स्टाफ राजस्व अमला मौजूद रहा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

हटाया गयें रुद्रगंगा आश्रम को तोड़ने वाले आईएफएस

अतिक्रमण के नाम पर की थी डेढ सौ साल पुराने आश्रम में तोड़फोड़ अनूपपुर। जिले की पवित्र नगरी अमरकंटक में डेढ सौ साल पुराने आश्रम को तोड़ने...