https://halchalanuppur.blogspot.com

शनिवार, 25 अगस्त 2018

मुख्यमंत्री जनकल्याण योजनांतर्गत शहरी हितग्राहियों का सम्मेलन सम्पन्न



बेसहारों का सहारा है सम्बल योजना-विधायक 
अनूपपुर। जिले की समस्त नगरपलिकाओ में २५ अगस्त को मुख्यमंत्री जनकल्याण योजनांतर्गत असंगठित श्रमिकों को हितलाभ वितरण का कार्यक्रम हुआ। कार्यक्रम में सम्बल योजनांतर्गत हितलाभ वितरण के साथ विभिन्न रोजगार एवं स्वरोजगार योजनाओं के हितग्राहियों, स्वसहायता समूह के सदस्यों को स्वीकृति पत्र एवं हितलाभ का वितरण किया गया। आयोजित कार्यक्रम के मुख्य अतिथि विधायक रामलाल रौतेल ने कहा मध्यप्रदेश शासन की सम्बल योजनाओं ने सभी को सहारा दिया है, अब कोई भी बेसहारा नही है शासन  हर वर्ग विशेषकर गरीबों के उत्थान के लिए प्रयासरत है। विधायक ने उपस्थित जनो को सम्बल योजनांतर्गत प्रदान किए जाने वाले हितलाभ अनुग्रह राशि, अंत्येष्टि सहायता, प्रसुती सहायता, बिजली बिल माफी योजना, राज्य बीमारी सहायता निधि से उपचार, शिक्षा सुविधाओं आदि के बारे में विस्तारपूर्वक आम जनो को अवगत कराया। आपने कहा ऐसे व्यक्ति जो कि पात्र हैं और किन्हीं कारणो से पंजीयन नही करा सके हैं वे अभी भी पंजीयन करा सकते हैं। नपाध्यक्ष रामखिलावन राठौर ने कहा शासन आमजनो की आजीविका में सुधार के लिए एवं उनका भविष्य सुधारने के लिए प्रतिबद्घ है। लाभान्वित हितग्राहियों की सफलता एवं शासन द्वारा किए कार्यों से आमजनो को अवगत कराया। डिप्टी कलेक्टर ऋषि सिंघई ने बताया कि पंजीयन प्रक्रिया अभी भी चालू है समस्त पात्र अपना पंजीयन करा सकते हैं। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री के लाल परेड ग्राउंड भोपाल से राज्यस्तरीय कार्यक्रम से दिए गए सम्बोधन के सीधे प्रसारण की व्यवस्था की गयी थी।
कार्यक्रम में उपस्थितजन जिनमें से कईयों ने इन योजनाओं का लाभ प्राप्त भी कर चुके हैं। उन्होंने अन्य योजनाओं के बारे में भी जानकारी हासिल की। ज्ञात हो कार्यक्रम में पूर्व में असंगठित योजनातंर्गत पंजीकृृत 2600 हितग्राहियों के स्मार्ट कार्ड जो जिले से प्राप्त हुए हैं उनका वितरण भी निकाय के पार्षदगण एवं कर्मचारियों द्वारा किया गया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

हटाया गयें रुद्रगंगा आश्रम को तोड़ने वाले आईएफएस

अतिक्रमण के नाम पर की थी डेढ सौ साल पुराने आश्रम में तोड़फोड़ अनूपपुर। जिले की पवित्र नगरी अमरकंटक में डेढ सौ साल पुराने आश्रम को तोड़ने...