https://halchalanuppur.blogspot.com

बुधवार, 1 जुलाई 2020

फटकार के बाद मौके में पहुंचा संयुक्त दल, 4 गांव के 175 दावों की जाँच

अनूपपुर। राजस्व, वन एवं ग्रामीण विकास विभाग के संयुक्त दल द्वारा वनाधिकार दावों के सम्बंध मौका परीक्षण 1 जुलाई को एसडीएम अनूपपुर कमलेश पुरी के नेतृत्व में किया। इस दौरान जांच दल ने 4 गांव के 175 अपात्र हुए लोगो के आवेदन का निरिक्षण कर दोबारा जांच कर वनाधिकार दावों का निराकरण करने की बात कही।

एसडीएम अनूपपुर ने बताया कि संयुक्त दल में जनपद पंचायत जैतहरी मुख्य कार्यपालन अधिकारी शक्तिपुंज,रेंजर,पटवारी,पंचायत सचिव,रोजगार सहायक एवं बीटगार्ड शमिल रहे। इस दौरान ग्राम गोरसी,गौरेला एवं बैहर के 175 अपात्र हुए वनाधिकार दावों का निरिक्षण का पुन: जांचकरा पट्टे दिये जायेगें।

उल्लेखनीय है कलेक्टर चंद्रमोहन ठाकुर ने समय-सीमा बैठक के दौरान अधिकारियो को इसके लिए जमका फटकार लगाते हुए संयुक्त दल को वनाधिकार दावों के सम्बंध मौका परीक्षण कर किसी भी स्थिति में कोई भी पात्र वनाधिकार पट्टे से वंचित नही होना चाहिए। दावों को निरस्त करने से पूर्व सम्बंधित अधिकारियों का पूर्णतया संतुष्ट होना आवश्यक है। संशय की स्थिति में मौका मुआयना अनिवार्यत: करने के निर्देश दिए गए थे। जिस पर राजस्व, वन एवं ग्रामीण विकास विभाग के संयुक्त दल ने क्षेत्र भ्रमण कर स्थिति का निरिक्षण कर रहे है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

अमरकंटक के शंभूधारा जलाशय में डूबे युवक का देर रात एसडीआरएफ गोताखोर ने निकाला शव

  अमरकंटक दोस्‍तों के साथ गया था घूमने , आज होगा पोस्टमार्टम , मृत्यु के कारणों का चलेगा पता अनूपपुर। अमरकंटक के शंभूधारा जलाशय में पि...