https://halchalanuppur.blogspot.com

शुक्रवार, 24 जुलाई 2020

कोरोना संक्रमित के सम्पर्क में आने से 2 युवाओं में कोरोना संक्रमण की पुष्टि, 3 हरा कर घर रवाना



सम्पूर्ण पुष्पराजगढ़ में 27 जुलाई तक पूणत: बंद
अनूपपुर। गुरुवार देर रात्रि प्राप्त 64 रिपोर्ट में से 2 युवाओं में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। दोनो युवा पूर्व में पुष्पराजगढ़ के कोरोना संक्रमितों के सम्पर्क में थे। जांच रिपोर्ट प्राप्त होते ही संक्रमितों को कोविड केयर सेंटर भेज दिया गया। स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त जानकारी अनुसार सभी का स्वास्थ्य स्थिर है। वहीं अच्छी खबर यह रही बेनीबारी, हर्राटोला और कोहका के 3 कोरोना संक्रमितों कोरोना हार  शुक्रवार को जिला चिकित्सालय से शुभकामनाओं के साथ गृह ग्राम के लिए रवाना किया गया। शुक्रवार को जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या 69 है जबकि वर्तमान में कोरोना संक्रमितों की संख्या 34 है।
एसडीएम पुष्पराजगढ़ विजय डहेरिया ने बताया कि पुष्पराजगढ़ विकाशखड़ में दो युवा पूर्व में कोरोना संक्रमित व्यक्तिओं के सम्पर्क में थे। जिनकी जांच रिर्पोट में संक्रमण पाये जाने पर कोविड केयर सेंटर भेज दिया गया। उन्होनें बताया कि कोरोना संक्रमित युवा में एक ग्राम राजेंद्रग्राम के वार्ड क्रमांक 8 में 30 वर्षीय एवं ग्राम जरही का 24 वर्षीय युवक है। इसके बाद दोनो ही ग्राम की व्यावहारिक सीमा को कंटेनमेंट जोन बनाया गया है। स्वास्थ्य विभाग की गाइडलाइन अनुसार कंटेनमेंट क्षेत्र में स्वास्थ्य दल द्वारा स्क्रीनिंग,प्राथमिक कॉंटैक्ट के सैम्पल लेने तथा अन्य आवश्यक कार्यवाहियां की जा रही है। वर्तमान में जिले में कंटेनमेंट जोन की संख्या 10 है। उल्लेखनीय है कि कोरोना संक्रमण से बचाव एवं सुरक्षा हेतु समस्त पुष्पराजगढ़ अनुभाग में एसडीएम द्वारा 27 जुलाई तक पूर्णत: बंद करा दिया गया है।
कोरोना को हरा 3 संक्रमित घर हुए रवाना
बेनीबारी, हर्राटोला और कोहका के 3 कोरोना संक्रमित के आत्मविश्वास, संयम एवं चिकित्सकीय स्टाफ की समर्पित सेवा के सामने आज फिर कोरोना हार गया। तीनो स्वस्थ मरीजों को शुक्रवार को जिला चिकित्सालय से शुभकामनाओं के साथ गृह ग्राम के लिए रवाना किया गया।
घरों के लिए रवाना होने पूर्व तीनों ने स्वास्थ्य सेवाओं के लिए समस्त स्वास्थ्य दल के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि दिए गए समस्त निर्देशों का नियमत: पालन करेंगे। उल्लेखनीय है कि स्वास्थ्य विभाग की गाइडलाइन अनुसार तीनो को अगले एक सप्ताह तक होम आइसोलेशन में रहने के लिए स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों द्वारा निर्देशित किया गया है।
जिले में वर्तमान में कोरोना संक्रमितों की संख्या 34 हो गई है। अब तक 69 कोरोना संक्रमितों में 35 स्वस्थ होने पर घरों के लिए जा चुके हैं। 34 संक्रमितों का कोविड केयर सेंटर अनूपपुर में इलाज जारी है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार सभी का स्वास्थ्य स्थिर है।
कलेक्टर चंद्रमोहन ठाकुर ने समस्त नागरिकों से अपील की है कि डरें नहीं, सावधान रहें। कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु दिए गए समस्त निर्देशों एवं उपायों का पालन कर अपनी जिम्मेदारी निभाएँ, शासन एवं प्रशासन को सहयोग करें।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...