https://halchalanuppur.blogspot.com

मंगलवार, 21 जुलाई 2020

रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम पर 20 लाख की ठगी का एक आरोपी गिरफ्तार, तीन फरार

अनूपपुर रेलवे में नौकरी दिलाने के झांसे में दो लोगों से 10-10 लाख रूपए ठगी करने के मामले में पुलिस ने पीडि़तों की गई शिकायत के 16 घंटे के भीतर मुख्य आरोपी 25 वर्षीय रियाजुउद्दीन अंसारी उर्फ राजू पिता मैनूद्दीन अंसारी उर्फ मन्नू निवासी वार्ड क्रमांक 2 कोल दफाई खोंगापानी थाना झगड़ाखांड कोरिया छत्तीसगढ़ को 21 जुलाई को कोतमा न्यायालय में पेश किया है। पुलिस मामले में शामिल अन्य आरोपियों की तलाश में जुटी है।
थाना प्रभारी बीएन प्रजापति ने बताया कि 20 जुलाई को 27 वर्षीय राजेन्द्र कुमार यादव पिता मंगल प्रसाद यादव ग्राम बगैहा पिपरिया थाना बरही कटनी हॉल मुकाम इन्द्रानगर कॉलोनी पौराधार ने शिकायत  दर्ज कराई थी। जिसमें रियाजुद्दीन अंसारी और रहमान खान दोनों निवासी खोंगापानी, राज शर्मा दिल्ली, अभिनीत यादव निवासी प्रतापगढ़ उत्तरप्रदेश द्वारा राजेन्द्र यादव व उसके साथ अनिरूद्ध पॉल को दिल्ली में रेलवे में नौकरी लगवाने के नाम पर 12 अगस्त 2018 को डेढ़-डेढ़ लाख रूपए घर से लिए। इसके बाद हम दोनों को आरोपियों द्वारा दिल्ली ले जाया गया, जहां रियाजुद्दीन ने अपने साथी रहमान खान, राज शर्मा, अविनीत यादव से मिलाया और रेलवे में भर्ती होने का नियुक्ति प्रमाण पत्र दिया। यहां दोनों आवेदक राजेन्द्र और अनिरूद्ध ने अपने पिता से 8-8 लाख रूपए अपने खाते से रहमान के खाते में डाले। इसके बाद राजेन्द्र और अनिरूद्ध ने 50-50 हजार रूपए रियाजुद्दीन के खाते में डाला। लेकिन आज तक दोनों को नौकरी नहीं मिल पाई है और ना ही उसे पैसा वापस किया गया। बैंक से जांच करने पर कुल 20 लाख रूपए ट्रांसफर होना पाया गया। पुलिस का कहना है कि प्रकरण की जांच में यह बात सामने आई कि रियाजुद्दीन अपने साथियों रहमान खान, राज शर्मा, अविनीत यादव के साथ मिलकर आवेदकगणों के साथ छल, धोखाधड़ी कर एवं नकली दस्तावेज को असली बताकर 20 लाख रूपए हड़प लिया है। पुलिस आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर अन्य फरार आरोपियों की तलाश कर रही है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...