https://halchalanuppur.blogspot.com

मंगलवार, 21 जुलाई 2020

अधिकारियों के निरीक्षण के सालभर बाद भी पुलिया रह गई बेहाल



बड़हर-खोह मार्ग से खतरों के बीच गुजर रहे वाहन
अनूपपुर जिला मुख्यालय अनूपपुर से 17 किलोमीटर दूर शहडोल-अमरकंटक मुख्य मार्ग के बीच आदिवासी बाहुल्य एवं वनीय क्षेत्र किरर से बड़हर-खोह शहडोल मुख्य मार्ग अब ग्रामीणों के लिए मुसीबत बन गया है। सालभर से अधिक समय से मार्ग पर बनी पुलिया क्षतिग्रस्त हालत में खड़ी है। जिसपर से वाहन और ग्रामीण खतरों के बीच गुजर रहे हैं। लेकिन आश्चर्य यहां से गुजरने वाले अधिकारियों की नजर इस क्षतिग्रस्त पुलिया पर पडऩे के बाद भी सुधार के लिए नहीं पहल की जा रही है। यहां तक शिकायतों के बाद कई बार विभागीय अधिकारी पहुंचे जांच निरीक्षण भी किया, लेकिन अबतक सुधार की कार्रवाई तक नहीं की। बताया जाता है कि प्रधानमंत्री ग्राम सड़क विभाग अनूपपुर द्वारा वर्ष 2009-10 में 5.600 किलोमीटर लम्बी मार्ग का निर्माण कराया गया था। जिसमें अनेक स्थानों पर पुलियों के साथ मार्ग निर्माण किया गया है। लेकिन रख रखाव के अभाव में बड़हर-खोह ग्राम के मध्य किमी. 0.400 पर बानाछाद नाला पर आरसीसी ढोला (पाईप) डालकर बनाया गया था। लेकिन पुलिया के बीच पाईप के टूट जाने से मार्ग बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई है। यह स्थिति पिछले एक वर्ष बनी हुई है। वही इस मार्ग के मध्य जगह जगह मार्ग बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया है। इससे ग्रामीणों को आवागमन में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीणों और सरपंच द्वारा अनेको बार विभाग प्रमुखों को जानकारी जा चुकी है। अधिकारी और उपयंत्री ने कई बार स्थल निरीक्षण कर शीघ्र ही सुधार कार्य कराने का आश्वासन भी दिया। लेकिन सुधार कार्य नहीं हो सका है। जिससे कभी भी गम्भीर घटना होने की संभावना बनी हुई है।
कई बार विभाग को जानकारी दी जा चुकी है। अधिकारी निरीक्षण कर जा चुके हैं। सुधार का आश्वासन दिया था, लेकिन सालभर से सुधार नहीं हुआ है। मप्र.शासन के खाद्य मंत्री एवं अनूपपुर विधानसभा के पूर्व विधायक बिसाहूलाल सिंह को भी पत्र लिखकर स्थिति से अवगत कराया है। 
सूरज सिंह, सरपंच ग्राम पंचायत औढ़ेरा अनूपपुर।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...