https://halchalanuppur.blogspot.com

शनिवार, 18 जुलाई 2020

पूर्व विधायक की शिकायत पर अमल शुरू,पीएचई में नियम विरुद्ध कार्यादेश की जांच प्रारंभ



ठेकेदार उसके जीजा को एक ही प्रमाणपत्र पर करोड़ों के नलजल योजना का कार्य स्वीकृत की शिकायत
अनूपपुर जिला मुख्यालय के एक ठेकेदार द्वारा फर्जीवाड़ा कर करोड़ों का ठेका हथिया लेने की शिकायत के बाद 18 जुलाई को जिसकी कार्यपालन यंत्री लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी खंड अनूपपुर ने पूर्व विधायक को कार्यवाही की लिखित सूचना दी। ज्ञात हो कि पूर्व विधायक ने पत्र के माध्यम से यह भी कहा था कि कार्यवाही नही होने पर 18 जुलाई से कार्यपालन यंत्री लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी खंड अनूपपुर में धरना में बैठेगें।
पूर्व विधायक अनूपपुर एवं प्रदेश भाजपा उपाध्यक्ष रामलाल रौतेल ने मुख्यमंत्री सहित जिले से लेकर भोपाल तक संबंधित अधिकारियों से की थी। जिस पर संभागायुक्त शहडोल नरेश पाल ने मामले की जांच कर दोषियों के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही करने का निर्देश दिये था।
भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष, अनुसूचित जनजाति आयोग के पूर्व अध्यक्ष तथा अनूपपुर के पूर्व विधायक रामलाल रौतेल ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, संभागायुक्त नरेश पाल, कलेक्टर चन्द्रमोहन ठाकुर ,एसपी मांगीलाल सोलंकी को पत्र प्रेषित कर लोकस्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग खण्ड अनूपपुर के ठेकेदार प्रकाश मिश्रा एवं उसके जीजा राजेश झा को एक ही प्रमाणपत्र पर पयारी, परासी,हरद में करोड़ों रुपये का नलजल योजना का कार्य स्वीकृत शिकायत की थी। जिसमे प्रत्येक घर मे जल पहुंचाने के लिये महत्वाकांक्षी नलजल योजना का कार्य प्रमुख था।
अनूपपुर विकासखंड के ग्राम पयारी, परासी मे प्रकाश मिश्रा ने अपने जीजा राजेश झा को अनुभव प्रमाणपत्र पर जारी किया गया। एक करोड़ रुपये से कम की निविदा कार्यपालन यंत्री द्वारा आमंत्रित कर खोली गई। योजना पयारी, हरद, परासी का काम अलग अलग नाम पर एक ही प्रमाणपत्र से अलग-अलग जारी किया गया। आरोप है कि पूरा काम प्रकाश मिश्रा ही करता है। जबकि नियमत:  एक प्रमाणपत्र पर एक कार्य ही दिया जा सकता है। जिसपर कार्यपालन यंत्री को निविदा निरस्त कर ठेकेदार के विरुद्ध कार्यवाही करना चाहिए थी किन्तु नहीं किया। जबकि इन्ही के द्वारा निविदा आमंत्रित व खोली गई। शेष अन्य स्वीकृत कार्यों को एक ही अनुभव प्रमाण पत्र पर कार्यादेश जारी किया गया है।
पूर्व विधायक की शिकायत पर संभागायुक्त ने अधिकारियों की टीम बनाकर ठेकेदार के कई गुणवत्ताहीन कार्यों की जांच के निर्देश  दिया गया है। दूसरी ओर कार्यपालन यंत्री ने पूर्व विधायक को सूचित किया है कि संदर्भित शिकायत पर नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी।
हिन्दुस्थान समाचार/ राजेश शुक्ला 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...