https://halchalanuppur.blogspot.com

शनिवार, 11 जुलाई 2020

ग्राम दुलहरा को कैबिनेट मंत्री ने दी उप स्वास्थ्य केंद्र की सौगात



अनूपपुर। ग्राम दुलहरा में 30 लाख लागत के उपस्वास्थ्य केन्द्र का भूमि पूजन कैबिनेट मंत्री बिसाहूलाल सिंह ने शनिवार को किया। इस दौरान उन्होने कहा कि स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए अब लम्बी दूरी नही तय करनी पड़ेगी।  शीघ्र ही उप स्वास्थ्य केंद्र के उन्नयन हेतु भी प्रयास करूँगा।  मेरी एक ही अभिलाषा है कि अनूपपुर जिला विकास का मॉडल बने। इसके लिए सतत रूप से प्रयास करता रहूँगा। ग्राम दुलहरा कृषि प्रधान है, सिंचाई के साधन का प्रयास कर रहा हूं। पक्की नहर का कार्य मानसून पश्चात करवाया जाएगा ताकि स्थानीय निवासियों को पर्याप्त मात्रा में कृषि कार्य हेतु जल उपलब्ध हो।
स्थानीय जनो की माँग पर कहा कि दुलहरा तालाब के गहरीकरण एवं सौंदर्यीकरण का कार्य शीघ्र किया जाएगा। तालाब न सिर्फ ग्राम दुलहरा साथ ही नगर पालिका अनूपपुर में जल सुविधा के लिए अहम है, इसे संरक्षित एवं संवर्धित किया जाएगा। उन्होने दुलहरा हाई स्कूल का शीघ्र उन्नयन कर हायर सेकंडरी विद्यालय बनाने,दुलहरा को आदर्श ग्राम के रूप में विकसित करने की बात कहीं। सड़कों की माँग पर जिला खनिज मद से शीघ्र कार्य करने हेतु सम्बंधित विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...