https://halchalanuppur.blogspot.com

मंगलवार, 14 जुलाई 2020

मंत्री बिसाहूलाल ने खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण का लिया प्रभार



विभागीय कार्यो एवं वर्तमान स्थिति की समीक्षा कर दिए निर्देश
अनूपपुरकैबिनेट मंत्री खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग म.प्र. शासन बिसाहूलाल सिंह ने मंत्रालय में भगवान हनुमान की विधिवत पूजा अर्चन कर मंगलवार को कार्यभार ग्रहण किया। कार्यभार ग्रहण करने के पश्चात विभागिय समीक्षा व परिचयात्मक बैठक में विभाग के प्रमुख सचिव शिवशेखर शुक्ला तथ संचालक खाद्य तरूण पिथौड़े, संचालक, नागरिक आपूर्ति अभिजीत अग्रवाल, नियंत्रक नापतौल एस.के.जैन एवं विभाग के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहे। बैठक में विभाग की गतिविधियों एवं प्रदेश में खाद्य वितरण प्रणाली को सुचारू रूप से संचालित करने आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। खाद्य विभाग, मार्कफेड, उपभोक्ता फोरम, एनआईसी, वेयर हाउसिंग कॉर्पोरेशन, नियंत्रक नौपताल के विभागध्याक्षों द्वारा विभाग में चलाई जा रही योजनाओं एवं विभागीय गतिविधियो संबंधी जानकारी दी गई।
मंत्री ने विभागीय अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के निर्देशानुसार कोरोना जैसी गंभीर महामारी के कारण प्रदेश में रहने वाले आम नागरिक, गरीब मजदूर को खाद्य सामग्री की कमी नही होने दी जाए तथा सभी विभाग के अधिकारी समय  समय पर यह सुनिश्चित करे कि खाद्य विभाग में कहीं कोई अनियमितताएं तो नही हो रही है तथा आम नागरिको को मिलने वाली खाद्यान सामग्री समय पर मिल रही है कैरोसीन, तेल, पेट्रोल, मिठाई आदि के वितरण में किसी तरह की कोई मिलावट नही हो। विभाग में चल रहे कार्यो की सतत मॉनीटरिंग हो तथा विभागीय गतिविधियों से मुझे भी अवगत कराया।
बिसाहूलाल सिंह ने कहा कि अब किसी भी कीमत में खाद्य वितरण प्रणाली में अनियमितता बर्दास्त नही की जाएगी तथा अनियमितता करने वाले दोषी व्यक्ति के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी। महामारी की स्थिति में भी किसानों ने म.प्र. में गेहूं उपार्जन के क्षेत्र में एक नया कीर्तिमान स्थापित किया है। आने वाले खरीफ की फसल की खरीदी के लिए पर्याप्त तैयारी, बारदानों की पर्याप्ता, गोदाम में अनाज के रख-रखाव की समुचित व्यवस्था की जाए ताकि किसान भाईयों को किसी तरह की कोई परेशानी न हो। विभागीय अधिकारियों ने जानकारी दी कि वर्तमान समय में बहुत से व्यक्ति जो वहां निवास नही करते है वह भी फर्जी राशन कार्ड बनाकर राशन प्राप्त कर रहे है जिस पर मंत्री द्वारा निर्देश दिए गए कि ऐसे व्यक्तियों को चिन्हित किया जाए और सुनिश्चित किया जाएगा कि गरीबो के लिए चलाई जा रही राशन वितरण प्रणाली में किसी प्रकार की अनियमितताएं न हो।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...