https://halchalanuppur.blogspot.com

गुरुवार, 23 जुलाई 2020

अनूपपुर:15 व्यक्तियों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि, संख्या हुई 35



संक्रमितों में 7 पुरुष, 8 महिलाएँ सभी पुष्पराजगढ़ से, 27 जुलाई तक लगाया कर्फ्यू
अनूपपुररविवार देर रात्रि प्राप्त 77 रिपोर्ट में से 15 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई,जिनमे 7 पुरूष 8 महिलायें शामिल है। सभी संक्रमितों को कोविड केयर सेंटर रखा गया है स्वास्थ्य विभाग के अनुसार सभी का स्वास्थ्य स्थिर है। जिले में अब तक प्राप्त 2469 कोरोना जांच में कोरोना संक्रमितो की संख्या 67 हो गई है जबकि वर्तमान में कोरोना संक्रमण से प्रभावितो की संख्या 35 है। इसके बाद ग्राम घोघरी,कछराटोला एवं लीला की व्यावहारिक सीमा को एसडीएम ने कंटेनमेंट जोन बनाने के बाद पूरे  पुष्पराजगढ़ में लगा 27 जुलाई तक कर्फ्यू लगा दिया है।
स्वास्थ्य विभाग के सूत्रो के अनुसार 15 जुलाई को एक संक्रमित व्यक्ति किसी भोज में शामिल हुआ था जिससे एक ही परिवार के 15 लोगों की जांच रिर्पोट में कोरोना संक्रमित पाई गई। जिसमें क्रमश: 78, 60, 30, 22, 55, 60 एवं 60 वर्ष 7 पुरूष है 8 महिलाओं में क्रमश: 43, 65, 38, 76, 52, 31, 32 एवं 40 वर्षीय में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। रिपोर्ट प्राप्त होते ही संक्रमितों को कोविड केयर सेंटर में भेज दिया गया। स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त जानकारी अनुसार सभी का स्वास्थ्य स्थिर है।
एसडीएम पुष्पराजगढ़ विजय डहेरिया ने बताया कि 15 संक्रमितो में से 5 ग्राम बेनीबारी एवं 2 ग्राम गोंदा के निवासी हैं जो कि पूर्व से कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित है। इसके अतिरिक्त 3 ग्राम घोघरी, 2 ग्राम कछराटोला एवं 3 कोरोना़ ग्राम लीला के निवासी है। इन सभी ग्रामों की व्यावहारिक सीमा को कंटेनमेंट जोन बनाया गया है। स्वास्थ्य विभाग की गाइडलाइन अनुसार कंटेनमेंट क्षेत्र में स्वास्थ्य दल द्वारा स्क्रीनिंग,प्राथमिक कॉंटैक्ट के नमूने लेने तथा अन्य आवश्यक कार्यवाहियां की जा रही है। वर्तमान में जिले में कंटेनमेंट जोन की संख्या 8 है।
पुष्पराजगढ़ में लगा 27 जुलाई तक कर्फ्यू
पुष्पराजगढ़ में बढ़ते कोरोना संक्रमण को दृष्टिगत रखते हुए एसडीएम पुष्पराजगढ़ विजय डहेरिया ने आमजन की सुरक्षा एवं कोरोना संक्रमण को नियंत्रित करने के उद्देश्य से दंड प्रक्रिया संहिता 1973 की धारा 144 में प्रदत्त शक्तियों को उपयोग में लाते हुए 23 से 27 जुलाई की मध्यरात्रि 12 बजे तक के लिए अनुभाग पुष्पराजगढ़ में पांच दिवस का कर्फ्यू घोषित किया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...