https://halchalanuppur.blogspot.com

शुक्रवार, 31 जुलाई 2020

रिस्ते के भाई ने सिर पर प्रहार कर की हत्या,मृतक की पत्नी थी शामिल



कोतवाली पुलिस ने 12 घंटे में किया अंधी हत्या का खुलासा
अनूपपुर कोतवाली थाना क्षेत्र के बिजौड़ी-छुलकारी मार्ग पर 30 जुलाई की सुबह सड़क किनारे मिली युवक की लाश में पुलिस ने सनसनीखेज खुलासा किया है। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अभिषेक राजन ने 31 जुलाई की शाम प्रेसवार्ता  कर हत्या के मामले में जानकारी देते हुए आरोपी द्वारा महिला से नजदीकियों में घटना को अंजाम देने की बात कही।
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ने बताया कि युवक की हत्या सुनियोजित तरीके से की गई थी। पुलिस ने घटना जांच पड़ताल में अंधी हत्या प्रकरण में 12 घंटे के भीतर महिला और पुरूष आरोपी को गिरफ्तार किया है। उन्होने प्रेसवार्ता में बताया कि 30 जुलाई की सुबह पुलिस को यह सूचना प्राप्त हुई थी कि बिजौड़ी से छुलकारी मार्ग पर एक एक्सीडेंट हुआ है, जिसमे एक व्यक्ति मृतावस्था में सड़क किनारे पड़ा हुआ है। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची तथा शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेजा, जहां  मर्ग जांच तथा पोस्टमार्टम रिपोर्ट से यह स्पष्ट हुआ कि मृतक 30 वर्षीय रामजी राठौर पिता रामधीन राठौर निवासी ग्राम महुदा जैतहरी की गला घोंटकर हत्या की गई है। जांच पर अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर पड़ताल की गई। विवेचना में यह तथ्य सामने आया कि मृतक रामजी राठौर की पत्नी उर्मिला राठौर के उसके रिश्ते के देवर मुकेश राठौर निवासी पसला के साथ नजदीकियां थी, इन्हीं संबधो के चलते उर्मिला राठौर तथा मुकेश राठौर ने रामजी राठौर की हत्या करने की साजिश रची। दोनों के योजनाबद्ध तरीके में उर्मिला राठौर ने ईलाज के बहाने 29 जुलाई की 10 बजे रामजी राठौर को अपने घर महुदा से ग्राम पसला के लिए रवाना किया। योजना के अनुसार झाड़ फूंक के लिए चावल रखा दिए। वहीं आरोपी मुकेश राठौर लोहे की रॉड और गमछा लेकर बिजौड़ी छुलकारी मार्ग पर बैठ गया। रात करीब 11.30 बजे जब रामजी राठौर बाइक से वहां पहुंचा तो मुकेश ने उसे रास्ते मे रोक लिया। और कहा झाड फूंक के लिए चावल को घिस लो। रामजी चावल को लेकर सड़क पर घिसने लगा, तभी पीछे से मुकेश ने लोहे कि रॉड से रामजी के सिर पर प्रहार कर दिया, इसमें रामजी जमीन पे गिर पड़ा। तब मुकेश ने गमछा से रामजी का गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी और घटना को एक्सीडेट का रूप देते हुए बाइक को मृतक के उपर पटक दिया। मामले में पुलिस द्वारा आरोपी मुकेश राठौर तथा उर्मिला राठौर को गिरफ्तार किया गया। मुकेश से घटना में उपयोग किए गए लोहे की रॉड एवं गमछा भी जब्त किया है। थाना प्रभारी नरेन्द्र पाल, उपनिरीक्षक अजय कुमार बैगा, सहायक उपनिरीक्षक सुरेश अहिरवार, अकबर खान द्वारा 12 घंटे के भीतर अंधी हत्या का खुलासा किया गया है। वहीं पुलिस अधीक्षक ने टीम के सदस्यों को ईनाम दिए जाने की घोषणा की है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...