https://halchalanuppur.blogspot.com

बुधवार, 22 जुलाई 2020

कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने किया बेनीबारी कंटेनमेंट क्षेत्र का भ्रमण


कोरोना संक्रमितो द्वारा शर्तों के उल्लंघन एवं असहयोग पर कार्यवाही के दिए निर्देश
अनूपपुर पुष्पराजगढ़ के ग्राम बेनीबारी में बढ़ रहे कोरोना संक्रमितों के प्रकरणो पर संज्ञान लेते हुए बुधवार को कलेक्टर चंद्रमोहन ठाकुर एवं पुलिस अधीक्षक एमएल सोलंकी ने बेनीबारी कन्टेनमेंट क्षेत्र का निरीक्षण किया। इस दौरान एसडीएम पुष्पराजगढ़ विजय डहेरिया सहित पुलिस, स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी कर्मचारी साथ रहे। निरीक्षण के दौरान जनकारी मिली की ग्राम बेनीबारी के कोरोना संक्रमित सदस्यों द्वारा लॉकडाउन की प्रतिबंधात्मक शर्तों का पालन नहीं किया जा रहा,साथ ही प्रशासन एवं स्वास्थ्य अधिकारियों को अपेक्षित सहयोग नहीं मिल रहा। इस पर कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी ने सम्बंधित व्यक्तियों पर धारा 144 के उल्लंघन, आपदा प्रबंधन तथा महामारी अधिनियम की धाराओं के अंतर्गत कार्यवाही करने के निर्देश पुलिस को दिए।
साथ ही कलेक्टर ने संक्रमण पर नियंत्रण के लिए स्वास्थ्य दल एवं स्थानीय प्रशासनिक अधिकारियों को युद्धस्तर पर कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया। उन्होने निर्देशित किया कि पूरे गांव में मुनादी करा जानकारी दी जाये कि अगर कोई व्यक्ति सम्बंधित कोरोना संक्रमित व्यक्तियों अथवा सम्बंधित दुकान के सम्पर्क में आए हों तो वे स्वयं आगे आकर अपनी जानकारी प्रशासन अथवा स्वास्थ्य अधिकारियों को बता परिक्षण कराएं। जो व्यक्ति अपने संपर्क की जानकारी छिपायेगा उसपर प्रतिबंधात्मक कार्यवाही की जायेगी। कलेक्टर ने जिले के समस्त निवासियों से अपील की है कि लॉकडाउन आदेश की समस्त प्रतिबंधात्मक शर्तों एवं कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु समस्त सुरक्षा उपायों का अनिवार्य रूप से पालन करें। आपने उल्लंघनकर्ताओं पर कड़ी कार्यवाही करने हेतु प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए हैं।
हिन्दुस्थान समाचार/ राजेश शुक्ला 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...