https://halchalanuppur.blogspot.com

शुक्रवार, 24 जुलाई 2020

आईआईटीटी रणनीति कोरोना नियंत्रण हेतु कारगर- सांसद

प्रभारी सचिव कोरोना नियंत्रण से सांसद ने संभाग में कोरोना की स्थिति पर की चर्चा
अनूपपुर पुष्पराजगढ़ में बढ़ते कोरोना संक्रमितों को दृष्टिगत रखते हुए स्थानीय प्रशासनिक अधिकारियों एवं स्वास्थ्य अमले को युद्धस्तर पर प्रयास कर संक्रमण की चेन तोडऩे के लिए आईआईटीटी नीति पर कार्य करना होगा। संक्रमितों की शीघ्र पहचान, आइसोलेशन, जांच एवं सही समय में उपचार क्षेत्र की कोरोना से सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए जरूरी है। शुक्रवार को सांसद हिमाद्रि सिंह ने सचिव खनिज विभाग एवं प्रभारी कोरोना नियंत्रण शहडोल संभाग सुखवीर सिंह से क्षेत्र में कोरोना संक्रमण की स्थिति,नियंत्रण की कार्ययोजना एवं तैयारियों के सम्बंध में चर्चा की।
उन्होनें कहा क्षेत्र में संक्रमण की स्थिति वर्तमान में नियंत्रण में हैं, परंतु क्षमताओं में सतत रूप से वृद्धि आवश्यक है। अनूपपुर जिले में अब तक जिला प्रशासन के मार्गदर्शन में स्वास्थ्य, पुलिस एवं प्रशासन के सामंजस्य के साथ निरंतर कार्यवाही की जा रही है,जिससे कोरोना संकट को नियंत्रित रखने में जिला अब तक सफल रहा है।
इस दौरान सांसद ने सचिव खनिज से अवैध उत्खनन एवं परिवहन पर कड़ी कार्यवाही सुनिश्चित करने कीं बात कही। विशेषकर पुष्पराजगढ़ अंचल की प्राकृतिक सुंदरता की सुरक्षा बनाए रखने के लिए कड़ी कार्यवाही आवश्यक है। राजेंद्रग्राम वन परिक्षेत्र में बैगा आदिवासियों से सम्बंधित प्रकरण पर राजस्व एवं वनविभाग द्वारा संयुक्त रूप से जांच करने के लिए कहा। जिस पर कलेक्टर चंद्रमोहन ठाकुर ने कहा इस हेतु आवश्यक निर्देश दिए जा चुके हैं एवं नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी। इस दौरान शहडोल संभागायुक्त संभाग नरेश पाल, सीईओ जिला पंचायत मिलिंद नागदेवे,एसडीएम पुष्पराजगढ़ विजय डहेरिया उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...