https://halchalanuppur.blogspot.com

शनिवार, 18 जुलाई 2020

कोतमा व्यवसाई ने 29 लाख रुपए के धोखाधड़ी का बिग मार्ट के नाम दर्ज कराया मामला



अनूपपुर/कोतमा केंद्र एवं राज्य सरकार चिटफंड फर्जी कंपनियों पर नकेल कसने का प्रयास कर रही है तो वही दूसरी ओर चिटफंड कंपनियों के प्रलोभन में पढ़े लिखे लोग भी फसते जा रहे हैं। जिन फर्जी कंपनियों को पैसे का लेन देन व बैंकिंग भारत सरकार से अनुमति अनुबंध नहीं होता है वह चोरी छिपे अपने आप को बैंकिंग का कार्य करके लोगों को ठगी का शिकार बनाकर उडऩ छू हो जाते हैं। कोमता के व्यवसाई बद्री ताम्रकार ने कोतमा थाने में शनिवार को लिखित शिकायत कर बताया कि डिजिटल बिग मार्ट प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के ग्रीस गांधी एवं विजय शेखावत ने उसके साथ 29 लाख रुपए का गबन व धोखाधड़ी करने का मामला दर्ज कराया है। शिकायत में बद्री ताम्रकार ने बताया की संचार के माध्यम से बिग मार्ट पार्क,सोहाना रोड,सेक्टर 48, गुडग़ाव, हरियाणा कंपनी संचालित है जोकि डेली नीड्स के ब्रांडेड सामान का व्यवसाय करती है। कंपनी के फोन नंबर से संपर्क कर संचालन व नियम शर्तों के बारे में जानकारी ली। फोन पर कंपनी हेड ग्रीस गांधी एवं विजय शेखावत ने कहा कि हमें कोतमा आकर स्थल निरीक्षण करना है तभी कंपनी की फेंचयसी मिल पाएगी। कंपनी के हेड बताने वाले ग्रीस गांधी एवं विजय शेखावत कोतमा नगर स्थल निरीक्षण करने आए उसके बाद ग्रीस गांधी एवं विजय शेखावत ने 30 से 35 लाख रुपए व्यवसाय में लगाने की बात कहीं।
हरियाणा में कंपनी से हुआ करार
बद्री प्रसाद ताम्रकार ने बताया कि बिग मार्ट प्राइवेट लिमिटेड कंपनी से करार करने के लिए गुडग़ांव हरियाणा स्थित ऑफिस में 2019 में बुलाया गया। जहां मेरी मुलाकात ग्रीस गांधी, विजय शेखावत, संजय संपति, रिचपाक सिंह, हरीश कुमार, रिंसी कुमारी एवं अभिनव से क्रमश: कंपनी का फाइनेंस हेड, ऑपरेशन हेड, निर्देशक एवं अभिनव ने कंपनी का पीआरओ बताया जिनसे मेरी मुलाकात हुई। कंपनी से करार करने के लिए बद्री ताम्रकार के साथ जसवीर सिंह एवं कमला सोनी को सलाहकार के रूप में ले जाया गया था।
गुडग़ांव हरियाणा जाकर कंपनी के हेड गिरीश गांधी एवं विजय शेखावत के साथ चर्चा कर कंपनी के नियम शर्तों के साथ कोतमा नगर में कंपनी बिग मार्ट के प्रोडक्ट व्यवसाय के लिए अपनी धर्मपत्नी वैशाली ताम्रकार के नाम पर करार किया। करार होते ही 9 जनवरी 2019 का इकरारनामा निष्पादित करार की शर्तों के मुताबिक 08 सितम्बर 2019 को ही मेरी धर्मपत्नी की ओर से खाता क्रमांक 918010090556334 से 5 लाख बिग मार्ट के खाता क्रमांक 10042892906 आईडीएफसी बैंक नमन चैंबर्स शाखा में ट्रांसफर किया एवं उसके बाद 25 सितम्बर 2019 को चेक क्रमांक 014263 से 14 लाख रुपए एवं 11 सितम्बर 2019 को चेक क्रमांक 014262 से 10 लाख रुपए कंपनी के खाते में भुगतान किया। डेली नीड्स अर्थात व्यवसाय संबंधित उपलब्ध सामग्री उपलब्ध कराता था उस के माध्यम से स्थानीय डेली नीड्स के होलसेलर के खाते से पैसा ट्रांसफर किया करता था।
कोतमा नगर में बिग मार्ट प्राइवेट लिमिटेड कंपनी वार्ड  कंपनी का उद्घाटन 4 फरवरी 2020 को भव्य रुप से किया गया। कंपनी के अचानक 1 जुलाई 2020 को बिना किसी कारण बद्री प्रसाद ताम्रकार के ईमेल आईडी पर एक विधिक नोटिस भेजकर करार की शर्तों के विपरीत संविदा भंग कर दिया गया। अचानक कंपनी के धोखाधड़ी व छल कपट की जानकारी लगते ही शिकायतकर्ता व उनकी पत्नी वैशाली ताम्रकार 29 लाख रूपए की ठगी का शिकार होने वाले फर्जी कंपनी बिग मार्ट प्राइवेट लिमिटेड के विरुद्ध कोतमा थाने में शिकायत दर्ज कराई।
कहना है -
शिकायत प्राप्त हुई है पीड़ित से और भी दस्तावेज मंगाए गए हैं जांच उपरांत फर्जी कंपनी चलाने वाले व धोखाधड़ी करने वालों के ऊपर जल्द मामला दर्ज किया जाएगा।
आरके बैस थाना प्रभारी,कोतमा

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...