https://halchalanuppur.blogspot.com

सोमवार, 20 जुलाई 2020

कमलनाथ सरकार में स्वीकृत कार्यों में वाहवाही लूटने का कार्य कर रही है भाजपा सरकार - जिला कांग्रेस



अनूपपुर। प्रदेश सरकार के मंत्री अनूपपुर के पूर्व विधायक बिसाहूलाल सिंह कमलनाथ मुख्यमंत्री काल में अनूपपुर विधानसभा क्षेत्र के लिए तमाम कार्यों की स्वीकृति कांग्रेस की सरकार में रहते हुए कराई थी। उन्हीं स्वीकृत कार्यों का भूमि पूजन, लोकार्पण उनके द्वारा किए जाने की कार्य योजना हैं। लेकिन उसको भाजपा सरकार की देन बता कर झूठी वाहवाही लूटने का प्रयास किया जा रहा है। इस आशय की  संयुक्त प्रेस विज्ञप्ति में जिला कांग्रेस अध्यक्ष जयप्रकाश अग्रवाल,पुष्पराजगढ़ विधायक फुंन्देलाल सिंह मार्को एवं कोतमा विधायक सुनील सराफ ने कहीं।
भारतीय जनता पार्टी की सरकार को आड़े हाथों लेते हुए तीनो नेताओ ने कहां यही बिसाहूलाल सिंह जब कांग्रेस के विधायक थे तो 15 माह के कार्यकाल में लगभग 300 करोड़ रुपए से ज्यादा की राशि अनूपपुर विधानसभा क्षेत्र के विकास के लिए कमलनाथ से लेकर आए थे और उसी राशि के कार्य का भूमिपूजन लोकार्पण आदि कर रहे थे। लेकिन एकाएक धन लोलुपता के चक्कर में आधे अधूरे कार्य छोड़कर रातोरात अपने क्षेत्र से गोल हो गए और जाकर भाजपा का दामन थाम लिया। मतदाता इस बात के गवाह हैं की कमलनाथ सरकार में बिसाहूलाल सिंह हर ग्राम पंचायत क्षेत्र के लिए करोड़ों की योजनाएं अपने अनुभव से लेकर आए थे। उन्होंने कहा कि 4 जनवरी 2020 को मध्यप्रदेश शासन के लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग ने ग्रामीण नल जल योजनाओं की प्रशासकीय स्वीकृति दे दी थी। आज उन्हीं स्वीकृत योजनाओं को अमलीजामा पहनाने का कार्य किया जा रहा है और भाजपा को झूठी वाहवाही लूट रही है।
तीनो नेताओं ने कहा कांग्रेस ने चुनाव के पूर्व अपने वचन पत्र में गौशाला निर्माण की बात भी कही थी गौशाला के लिए राशि आवंटित हुई भूमि पूजन के कार्य हुए। उसी स्वीकृत तमाम गौशाला का भूमि पूजन अब किया जा रहा है यह भाजपा की देन नहीं है। पूर्व में स्वीकृत कार्यों का भूमि पूजन कर भाजपा का गुणगान करना उचित नहीं है।
भाजपा के शासन में एक रुपए के कार्य भी स्वीकृत नहीं हुए हैं। पूर्व स्वीकृत आदेशों की कॉपी देखकर मतदाता समझ सकता है कि भाजपा केवल घोषणा वीर सरकार है। धन की लालच देकर कांग्रेस के विधायकों को खरीद-फरोख्त कर सरकार गिराने का काम किया है। कांग्रेस के मात्र 15 माह के कार्यकाल में गांव गांव विकास कार्य स्वीकृत हुए थे जिसकी पूरी सूची कांग्रेस के पास सुरक्षित है। जिसकी कांग्रेस तीखी भर्त्सना करती है।
अनूपपुर जिले में और अनूपपुर विधानसभा में जिला निर्माण से लेकर फ्लाई ओवर ब्रिज एवं तमाम तरह के विकास कार्य कांग्रेस के शासनकाल में ही गति पकड़े थे
जो भी कार्य हुए हैं उसका पूरा श्रेय कांग्रेस पार्टी को जाता है। आने वाले विधानसभा उपचुनाव मैं कांग्रेस पार्टी गांव गांव जाकर कमलनाथ सरकार द्वारा स्वीकृत गए कार्यों की सूची गांव वालों के सम्मुख रखेगी। उन्होंने कहा कि पूर्व विधायक बिसाहूलाल सिंह द्वारा यह कहा जाना कि कांग्रेस के समय में धनराशि नहीं दी जाती थी तो बिसाहूलाल सिंह बताएं 300 करोड़ रुपए अनूपपुर विधानसभा क्षेत्र के विकास के लिए 15 माह के कार्यकाल में कहां से लेकर आए थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...