https://halchalanuppur.blogspot.com

रविवार, 19 जुलाई 2020

संक्रमितो के सम्पर्क में आने से पुष्पराजगढ़ के 5 लोगो कोरोना संक्रमण की पुष्टि



3 पुरुष, 1 महिला एवं 1 बालक, सभी का स्वास्थ्य स्थिर,संक्रमितो की संख्या हुई 20
अनूपपुर विगत दिनो पुष्पराजगढ़ में बाहर से आए युवकों के सम्पर्क आए 5 व्यक्तियों में संक्रमण की पुष्टि देर रात हुई। जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 52 हो गई है। जिसमे में 31 स्वस्थ होकर अपने घरो के लिए जा  चुके हैं, 1 मरीज अपने गृह जिले के लिए प्रवास कर चुका है। वर्तमान में कोरोना संक्रमितो की संख्या 20 है।
जिला चिकित्सालय अधिक्षक एस.सी.राय ने सोमवार को बताया कि रविवार देर रात प्राप्त 43 रिपोर्ट में 5 व्यक्तियों में संक्रमण की पुष्टि होने पर कोविड केयर सेंटर लाया गया, जहां स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त निर्देशानुसार इलाज चल रहा है सभी का स्वास्थ्य स्थिर है।
43 रिपोर्ट में से 3 पुरुष क्रमश: 24, 23 एवं 56, के साथ 38 वर्षीय महिला  एवं 12 वर्षीय बालक में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। उल्लेखनीय है कि पुष्पराजगढ़ में पूर्व में प्राप्त कोरोना संक्रमितो के प्राथमिक सम्पर्क में थे।
एसडीएम पुष्पराजगढ़ विजय डहेरिया ने बताया कि 5 संक्रमितो में 4 ग्राम बेनीबारी के निवासी हैं जो कि पूर्व से कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित है। इसके अतिरिक्त 1 कोरोना संक्रमित ग्राम देवरी का निवासी है। ग्राम देवरी के जिदाटोला की व्यावहारिक सीमा को कंटेनमेंट जोन बनाया गया है। स्वास्थ्य विभाग की गाइडलाइन अनुसार कंटेनमेंट क्षेत्र में आवश्यक कार्यवाही एवं स्वास्थ्य दल द्वारा स्क्रीनिंग तथा प्राथमिक कॉंटैक्ट के नमूने लेने की कार्यवाही की जा रही है।
जिला प्रशासन ने सभी नागरिकों से अपील की है कि घबराएँ नहीं, सावधान रहें, समस्त सुरक्षात्मक उपायों को अपनाकर कोरोना को हराने में शासन प्रशासन को सहयोग करें। ध्यान रहे संकट अभी टला नही है, सावधानी ही सर्वश्रेष्ठ बचाव है।
हिन्दुस्थान समाचार/ राजेश शुक्ला 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...