https://halchalanuppur.blogspot.com

मंगलवार, 28 जुलाई 2020

विद्युत एवं परिवहन महासंघ ने अपनी मांगो को लेकर कलेक्टर को सौंपेगा ज्ञापन



अनूपपुर सरकार जगाओ सप्ताह अन्तर्गत श्रमिकों, विद्युत एवं परिवहन उद्योग की समस्याओं के सम्बन्ध में  भारतीय मजदूर संघ द्वारा विभिन्न मांगो के समर्थन में 24 से 30 जुलाई तक सरकार जगाओ सप्ताह का आव्हान करते हुए संपूर्ण देश में जिला स्तर पर उद्योग सह धरना, प्रदर्शन एवं रैली कर ज्ञापन सौंपने का निर्णय प्रदेश संयोजक विद्युत एवं परिवहन महासंघ किशोरीलाल रैकवार के आव्हान के पर 28 जुलाई को संपूर्ण देश के साथ अनूपपुर में भारतीय  मजदूर संघ के धरना,प्रदर्शन कर मध्यप्रदेश में विद्युत एवं परिवहन महासंघ प्रधानमंत्री के नाम कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा।
ज्ञापन में असंगठित एवं प्रवासी मजदूरों की आर्थिक एवं रोजगार संबंधी समस्याओं के समाधान,लॉकडाउन अवधि में लंबित मजदूरी वा पारिश्रमिक वेतन भत्ते आदि का भुगतान,श्रम कानूनों का निलंबन और कई राज्यों में काम के घंटे का बढ़ाया जाना वापस,सार्वजनिक क्षेत्र का निजीकरण बंद करने एवं नए रोजगार सृजित करने की मांग है।
इसके साथ विद्युत कर्मियों की मांगों में विद्युत बिल 2020 के माध्यम से वितरण में निजी क्षेत्र को प्रवेश बंद करेनें, विद्युत सुधार कानून 2003 की वर्तमान स्थिति पर श्वेत पत्र जारी करने,स्थाई कार्य में कुशल कर्मी नियुक्त कर आउटसोर्सिंग ठेका कर्मियों को लेने  पर तुरंत रोक,तथा वर्तमान में कार्यरत संविदा एवं ठेका श्रमिकों को नियमित करने संपूर्ण देश में एक देश एक ग्रिड एक टैरिफ एक वेतन सेवा शर्तों को लागू किया करने के साथ अन्य कई मांगे है। ज्ञापन सौंपने में ताराचंद,रामभद्र त्रिपाठी,श्रीनिवास मिश्रा,अशोक माली, सतेन्द्र पाटकर, रमाकांत मिश्रा, वीरेन्द्र हुमनेकर,राजकुमार वर्मन,पुष्पेन्द्र पाल, लक्ष्मी चंद माहुले, शिवराज ओझा,नीतेश मेश्राम, संतलाल कांगले,संदीप जलतारे, रामनरेश पटेल, सरमन ताम्रकार, विनोद शुक्ला, ब्रजभान केवट,सहित पदाधिकारीयों और सदस्य उपस्थित रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...