https://halchalanuppur.blogspot.com

मंगलवार, 28 जुलाई 2020

7 वर्ष की बालिका सहित 12 ने दी कोरोना को मात पहुंचे घर, 172 में 2 संक्रमित की पुष्टि



ऐक्टिव कोरोना संक्रमितों की संख्या हुई 24
अनूपपुर 7 वर्ष की बालिका सहित 12 कोरोना संक्रमित व्यक्तियों ने कोरोना को हराकर अपने घरों पहुंच गये। उल्लेखनीय है कि अब तक प्राप्त कुल 71 संक्रमितों में 47 स्वस्थ होने पर घर जा चुके हैं। शेष 24 का स्वास्थ्य स्थिर है। स्वास्थ्य विभाग की गाइडलाइन अनुसार डिस्चार्ज किए गए सभी मरीजों को अगले एक सप्ताह तक होम आइसोलेशन में रहना होगा। सोमवार देर रात्रि प्राप्त रिपोर्ट में 2 को संक्रमण की पुष्टि हुई है। दोनो ही संक्रमित ग्राम गोंदा के पूर्व में संक्रमित परिवार के सदस्य हैं। स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार दोनो का स्वास्थ्य स्थिर है।
मंगलवार को 7 वर्ष की बालिका सहित 12 कोरोना संक्रमित व्यक्तियों ने कोरोना को हराकर अपने घरों पहुंच गये। एक ओर जिले के लिए यह अच्छी खबर है कि स्वास्थ्य विभाग का अमला अपने त्याग, समर्पण, सेवाभाव एवं योग्यता से कोरोना संक्रमित स्वस्थ कर पा रहा है। वहीं यह भी स्पष्ट है कि संकट अभी टला नही है, सावधानी ही बचाव है। जिला प्रशासन सभी नागरिकों से अपेक्षा करता है कि कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु दिए गए समस्त दिशानिर्देशों, एवं उपायों का पालन कर शासन प्रशासन का सहयोग करें।
सोमवार देर रात्रि प्राप्त रिपोर्ट में  29 वर्षीय महिला एवं 13 वर्षीय बालिका संक्रमण की पुष्टि हुई है। दोनो संक्रमित ग्राम गोंदा के पूर्व में संक्रमित व्यक्ति के परिवार के सदस्य हैं। स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार दोनो का स्वास्थ्य स्थिर है। उल्लेखनीय है कि कल प्राप्त 172 रिपोर्ट 2 में कोरोना संक्रमण पाया गया। अब तक प्राप्त कुल 3013 रिपोर्ट में 71 में संक्रमण पाया गया, 2942 रिपोर्ट निगेटिव रही हैं। जिनमे 47 कोरोना को हरा घर जा चुके हैं। वर्तमान में कोरोना संक्रमितों की संख्या 24 है।
एसडीएम पुष्पराजगढ़ विजय डहेरिया ने बताया कि ग्राम गोंदा पूर्व से ही कंटेनमेंट क्षेत्र है,कोई नया कंटेनमेंट क्षेत्र नही बना है। रिपोर्ट प्राप्त होते ही सक्रमितों को उपचार हेतु कोविड केयर सेंटर अनूपपुर भेजा गया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...