https://halchalanuppur.blogspot.com

शुक्रवार, 17 जुलाई 2020

जिले की समस्याओं को लेकर अध्यापक संगठन ने कलेक्टर और सहायक आयुक्त को सौंपा ज्ञापन



अनूपपुर जिले के लोक सेवकों प्राथमिक, माध्यमिक, उच्च माध्यमिक शिक्षक एवं अध्यापकों के जिला स्तरीय समस्याओं के निराकरण के संबंध में शुक्रवार को मध्यप्रदेश शासकीय अध्यापक संगठन अनूपपुर ने कलेक्टर एवं सहायक आयुक्त आदिम जाति कल्याण विभाग को 3 सूत्रीय ज्ञापन सौंपकर निराकरण कराने की मांग की।
जिलाध्यक्ष श्रीनिवास तिवारी ने बताया कि ज्ञापन में वर्ष 2019- 20 एवं वर्तमान सत्र 2020 -21 की स्थिति में अध्यापक संवर्ग एव प्रा.शि.,मा.शि.व उ.मा.शि.की वरिष्ठता सूची का अंतिम प्रकाशन आज तक नहीं हो पाया है जिस कारण 12 वर्ष की सेवा अवधि पूर्ण कर चुके लोक सेवकों,अध्यापकों के क्रमोन्नति का मामला अधर में अटका हुआ है। जिसके कारण कर्मचारियों को आर्थिक नुकसान उठाना पड़ रहा है। शिक्षकों के क्रमोन्नत की कार्यवाही शीघ्र पूर्ण कराई जाए। समिति में संगठन के किसी सदस्य को भी रखने की बात कहीं।
लगभग 200 से अधिक अध्यापकों का किन्हीं न किन्ही कारणों  से एम्पलाई कोड, ट्रेजरी कोड जारी नहीं हो पाया है। जिसके कारण प्रत्येक माह निर्धारित समय पर वेतन भुगतान की समस्या आ रही है। समस्त अध्यापकों के प्रोफाइल पंजीयन कराते हुए ट्रेजरी कोड आवंटित कराए जाये। प्रदेश के अन्य जिलों में छठवें वेतनमान के ऐरीयर्स की तीसरी किस्त के आहरण के संबंध में जिला स्तर से आदेश किया गया है। ऐसा ही आदेश जिला स्तर से जारी किया जाये,ताकि तीसरी किस्त का भुगतान किया जा सके। 
हिन्दुस्थान समाचार/ राजेश शुक्ला 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...