https://halchalanuppur.blogspot.com

बुधवार, 22 जुलाई 2020

बेटे की मौत पर रो रही मां के साथ चिकित्सक ने की अभद्रता, अस्पताल में हंगामा



अनूपपुर मंगलवार की रात हुई सड़क दुघर्टना में 27 वर्षीय युवक की मौत के बाद चिकित्सक द्वारा ग्रामीण और परिजनों ने महिलाओं के साथ की गई अभद्रता के विरोध बुधवार को जिला चिकित्सालय में सैकड़ों की संख्या में पहुंचकर जमकर हंगामा मचाया। परिजन चिकित्सक के खिलाफ कार्रवाई की मांग लिए अड़े रहे। यहां तक परिजनों ने सुबह पोस्टमार्टम उपरांत एम्बुलेंस में रखे गए शव के साथ अस्पताल मुख्य द्वार को बंद कर धरना पर बैठ गए। घटना की सूचना चिकित्सालय प्रशासन को दी गई। मौके पर पहुंचे सिविल सर्जन डॉ. एससी राय ने परिजनों से बातचीत कर मनाया, जहां परिजनों ने सिविल सर्जन और थाने में कार्रवाई के दिए आश्वासन पर शांत हुए। यह पूरा घटनाक्रम दो घंटे तक चला। इस दौरान मुख्य द्वार बंद होने के कारण न तो परिजन और ना ही स्टाफ अस्पताल बिल्डिंग में प्रवेश कर सके।

जानकारी के अनुसार 27 वर्षीय युवक शिवम पटेल निवासी बम्हनी मंगलवार की रात अपनी बाइक से बम्हनी से बरबसपुर आ रहा था। इसी दौरान नेशनल हाईव 43 अनूपपुर-कोतमा मार्ग पर भोलगढ़ बस स्टैंड के पास सड़क किनारे खड़े ट्रक के पीछे वह बाइक सहित जा घुसा था। इस घटना में उसकी मौके पर मौत हो गई। स्थानीय लोगों ने तत्काल एम्बुलेंस की मदद से युवक को जिला चिकित्सालय भेज दिया था। जिला चिकित्सालय में डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया था। चिकित्सालय की सूचना पर पुलिस चौकी सहायता केन्द्र जिला चिकित्सालय द्वारा शव को सुरक्षित मर्चुरी में रखवा दिया गया था। पुत्र की मौत की खबर के बाद परिजन जिला चिकित्सालय पहुंचे थे।
परिजनों का आरोप है कि रात 10-11 बजे के बीच बेटे की मौत होने के वियोग में मां रो रही थी, इस दौरान परिवार की अन्य महिलाएं भी थी। इसी दौरान ड्यूटी पर तैनात चिकित्सक रो रही मृतक की मां व अन्य महिलाओं का हाथ पकड़कर चिकित्सालय से बाहर निकालने का प्रयास किया। रात के समय तेज बारिश हो रही थी, बाहर छिपने अन्य कोई स्थान नहीं है। महिलाएं बेहाल हालत में बाहर नहीं निकली तो नशे की हालत में डॉक्टर ने रो रही मां के सिर पर बॉल्टी में रखे पानी को उड़ेल दिया। उस दौरान भी परिजनों व चिकित्स के बीच नोंक झोंक हुई। इस मौके पर वहां पुलिसकर्मी, अस्पताल स्टाफ भी मौजूद थे और वे मामला शांत कराने के प्रयास में थे। परिजनों का कहना है कि जब बाहर बारिश हो रही है, और किसी बेटे की मौत हो जाए तो वह कहां रोएगा। जबकि चिकित्सक से किसी सदस्य का कोई वाद विवाद भी नहीं हुआ था।
सिविल सर्जन जिला चिकित्सालय डॉ.एससी राय ने बताया कि परिजनों का आरोप है कि डॉक्टर ने नशे की हालत में महिलाओं के साथ अभद्रता करते हुए उनके सिर पर पानी डाल दिया था। डॉक्टर द्वारा यह अमावनीय व्यवहार किया गया है। पूरे मामले की जानकारी जिला प्रशासन को दी जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...