https://halchalanuppur.blogspot.com

बुधवार, 22 जुलाई 2020

भाजपा के खिलाफ कार्रवाई को लेकर युकां ने थाना का किया घेराव, सत्याग्रह



अनूपपुर रामनगर में 28 जून को भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के पुतला दहन के विरोध में युवा कांग्रेस द्वारा 18 जुलाई को रामनगर थाना में शिकायत दर्ज कराते हुए मामला दर्ज कराने की अपील की गई थी, साथ ही मौखिक चेतावनी देते हुए पुलिस द्वारा मामला दर्ज नहीं होने पर 72 घंटे बाद धरना प्रदर्शन की बात कही गई थी। पुलिस द्वारा भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा मामला दर्ज नहीं किए जाने से नाराज युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने २२ जुलाई को रामनगर थाना का घेराव करते हुए थाना परिसर के सामने सत्याग्रह पर बैठ गए हैं।
सत्याग्रहियों बताया कि रामनगर में 28 जून को भाजपा कार्यकर्ताओं ने पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के पुतला दहन किया था जिसके विरोध में युवा कांग्रेस 18 जुलाई को रामनगर थाना में शिकायत दर्ज कराते हुए मामला दर्ज कराने की मांग की थी। इस दौरान साथ ही मौखिक रूप से पुलिस को मामला थी। किन्तु रामनगर पुलिस ने जबतक भाजपा कार्यकर्ताओं के खिलाफ कार्रवाई नहीं करती तबतक इसी तरह से सत्याग्रह पर बैठे रहेंगे।
पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं की मांग पर कार्रवाई के लिए 15 दिनों का समय मांगा है। वहीं दूसरी ओर सत्याग्रहियों ने आगामी 15 दिनों तक शाम 5 बजे रात 9 बजे थाना परिसर के सामने ही सत्याग्रह धरना प्रदर्शन करने की अनुमति मांगी है। लेकिन पुलिस ने गृह मंत्रालय के आदेश में इसे प्रतिबंधात्मक बताते हुए मना कर दी है। थाना प्रभारी बीएन प्रजापति का कहना है कि अगर इस प्रकार से नियमों का उल्लंधन किया जाता है तो आगे इनपर अलग से भी कार्रवाई की जाएगी।
विदित हो कि इससे पूर्व भाजपा कार्यकर्ताओं ने युवा कांगे्रस कार्यकर्ताओं द्वारा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ पुतला दहन के खिलाफ कांग्रेसी कार्यकर्ताओं के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए मामला दर्ज कराया था। जिसके बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भी शिकायत दी थी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...