https://halchalanuppur.blogspot.com

सोमवार, 20 जुलाई 2020

गुना में दलित किसान परिवार के साथ पुलिस की बर्बता के विरोध में गोंगपा ने सौंपा ज्ञापन



विभागीय जांच और मुआवजा देने की मांग
अनूपपुर। गत दिनों गुना में दलित किसान परिवार के साथ पुलिस ने मारपीट कर घायल किया है जिसके विरोध में 20 जुलाई को गोंडवाना गणतंत्र पार्टी ने अपर कलेक्टर सरोधन सिंह को ज्ञापन सौंप कर शामिल पुलिस के लोगो की  विभागीय जांच कर दोषियों को सजा के साथ पीडि़त परिवार को फसल का मुआवजा देने की मांग की है।
गोंगपा के जिलाध्यक्ष ललन सिंह परस्ते ने बताया कि अखबार और सोशल मीडिया के माध्यम से ज्ञात हुआ है कि प्रदेश के गुना जिले में दलित किसान परिवार के साथ स्थानीय पुलिस केवल इसलिये मारपीट की है कि उसने शासकीय जमीन पर सोयाबीन फसल लगाकर अपना और अपने परिवार का उदर पोषण करने की कोशिश की। पुलिस द्वारा की गई बर्बता से आहत परिवार के दो सदस्यों ने जहर खाने के लिए मजबूर हुए। प्रदेश की मौजूदा शिवराज सरकार द्वारा गुना जिले के कलेक्टर एवं एसपी को हटाकर मामले को शांत करने का प्रयास किया जा रहा है। गोडवाना गणतंत्र पार्टी ने मांग है कि जिन पुलिस कर्मियों ने दलित किसान परिवार के साथ बर्वतापूर्ण कायराना हमला किया है। उनके खिलाफ विभागीय जांच कर दोषियों को सजा और पीडि़त परिवार को फसल का नुक्सान का मुआवजा एवं सामाजिक, मानसिक और शारीरिक क्षति की भरपाई प्रदेश सरकार के साथ दोषी कर्मचारियो से करने की मांगो को लेकर अपर कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...