https://halchalanuppur.blogspot.com

सोमवार, 20 जुलाई 2020

नर्स हत्या मामले में आरोपी से पूछताछ करने जिला चिकित्सालय पहुंचे एसपी और एएसपी



हत्या के बाद जहर खाकर दिनभर घूमता रहा आरोपी, नहीं मरने पर थाने में किया सरेंडर
अनूपपुर सीएमएचओ कार्यालय अनूपपुर में पदस्थ सीनियर नर्स 45 वर्षीय रजनी ठाकुर की गला रेत कर पति द्वारा 19 जुलाई को गई हत्या में सोमवार 20 जुलाई सुबह पुलिस अधीक्षक और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जिला चिकित्सालय पहुंच कर जहर खाने के मामले में इलाजरत आरोपी पति मनोज कहार से हत्या के संबंध में पूछताछ की।
पुलिस अधीक्षक मांगीलाल सोलंकी की 20 मिनट की पूछताछ में आरोपी पति ने अपने बयान में सुबह 10 से 11 बजे बीच सुबह ही पत्नी को आपत्तिजनक स्थिति में देखते हुए चरित्र शंका पर हत्या करने की बात कही। हत्या करने के बाद आरोपी खुद पैदल बाजार पहुंचा और जहर खरीद खुदकुशी की नियत से उसे खाने की बात कही। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि आरोपी जहर खाने के बाद शहर और आसपास के क्षेत्र में दिनभर घूमता रहा। उसे लगा कि जहर खाने के बाद वह मर जाएगा। लेकिन जहर का असर शाम 6 बजे तक नहीं हुआ और मौत नहीं होने पर शाम 6 बजे कोतवाली थाना अनूपपुर पहुंचा। थाना पहुंचकर थाना प्रभारी को पत्नी की हत्या करने की बात कह सरेंडर कर दिया। तभी आरोपी ने जहर खाने की बात पुलिस को बतार्इ , जिस पर पुलिस ने तत्काल जान की सुरक्षा में आरोपी को जिला चिकित्सालय में भर्ती करा कर उपचार कराना आरंभ करवा।
एसपी ने बताया कि आरोपी ने खुद हत्या करने की बात कबूली है और आत्महत्या करने का भी प्रयास किया है। जिला चिकित्सालय में अब वह स्वस्थ हो चुका है,उसे डिस्चार्ज कराने की प्रक्रिया की जा रही है, इसके बाद आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जायेगी।
विदित हो कि मृतिका रजनी ठाकुर का शव उसके ही घर नगरपालिका वार्ड क्रमांक 9 में खून से लथपथ हालत में पाई गई थी। पास ही खून से सना चाकू भी पाया गया था। आरोपी मनोज कहार से रजनी ठाकुर का विवाह ढ़ाई साल पूर्व हुआ था। इससे पूर्व मृतिका रजनी ठाकुर के 4 बच्चे हैं जिसमें 3 लड़की और 1 लड़का है, जो फिलहाल छत्तीसगढ़ में अपने गांव में था, घटना के समय पति और पत्नी ही घर में मौजूद थे। वहीं घटना से पूर्व दोनों के बीच 18 जुलाई की रात किसी अन्य व्यक्ति के घर आने को लेकर विवाद हुआ था।
परिजनों को नहीं था आरोपी पसंद
घटना की सूचना पर 20 जुलाई की सुबह मृतिका के बच्चे सहित उनकी बहन व अन्य सदस्य छत्तीसगढ़ से अनूपपुर पहुंचे। जहां पुलिस को दिए गए बयान में परिजनों ने मनोज कहार के साथ रजनी ठाकुर का सम्बंध ना पसंद होना बताया, साथ ही परिजन नहीं चाहते थे कि मृतिका मनोज के साथ रहे। लेकिन बाद में मृतिका ने अपने ही चालक मनोज कहार के साथ शादी कर ली। परिजनों ने भी बताया कि दोनों के बीच अक्सर विवाद होता रहता था। यहीं कारण है कि अक्टूबर 2019 में मनोज कहार के खिलाफ मृतिका रजनी ठाकुर ने मारपीट की शिकायत कोतवाली थाना में दर्ज कराई थी।
पुलिस अधीक्षक मांगीलाल सोलंकी ने बताय कि घटना स्थल सूनसान स्थल होने के कारण आरोपी द्वारा दिए गए बयान पर मामले की जांच की होगी। आरोपी ने खुद ही हत्या करने की बात कबूली है और खुद खुदकुशी के लिए जहर भी खाया। लेकिन शाम तक नहीं मरा तो थाने में सरेंडर कर दी। आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई होगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...