https://halchalanuppur.blogspot.com

सोमवार, 12 फ़रवरी 2018

समय-सीमा की बैठक में प्र.कलेक्टर एवं सीईओ जि.पं. ने जन समस्याओं का त्वरित निदान करने के दिए निर्देश

अनूपपुर। सभी अधिकारी अपने दायित्वों का सजगतापूर्वक निर्वहन करते हुए जन समस्याओं का त्वरित निदान करें। प्रभारी कलेक्टर एवं सीईओ जिला पंचायत के.व्ही.एस. चौधरी ने आज सम्पन्न समय-सीमा की साप्ताहिक समीक्षा बैठक में अधिकारियों को निर्देश दिए। बैठक में अपर कलेक्टर डॉ. आर.पी. तिवारी, एसडीएम जैतहरी बी.डी. सिंह सहित विभिन्न विभागों के जिला प्रमुख अधिकारी उपस्थित थे।
प्रभारी कलेक्टर एवं सीईओ जिला पंचायत के.व्ही.एस. चौधरी ने लोक सेवा गारण्टी अधिनियम के प्रकरणों को समय-सीमा में ही निराकरण के सख्त निर्देश दिए। आपने समाधान ऑनलाईन, सीएम हेल्पलाईन, प्रधानमंत्री आवास के तहत नगरीय क्षेत्रों में भूमि आवंटन के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। बैठक में कृषि विभाग की योजनाओं की जानकारी प्राप्त की। प्रभारी कलेक्टर ने विद्युत मंडल विभाग द्वारा संचालित सौभाग्य योजना की समीक्षा करते हुए हितग्राहियों को लाभान्वित करने के निर्देश दिए।
बारिश को ध्यान में रखकर  करें मेले की व्यवस्था
प्रभारी कलेक्टर एवं सीईओ जिला पंचायत के.व्ही.एस. चौधरी ने जिले में गत दिवस हुई बारिश को ध्यान में रखते हुए अमरकंटक में हो रहे ८ दिवसीय महाशिवरात्रि मेले की व्यवस्थाओं को दुरूस्त करने के निर्देश दिए हैं। आपने विशेषकर विद्युत विभाग, लो.स्वा.यां.विभाग को हिदायत देते हुए कहा कि स्थल का बारीकी से निरीक्षण कर आवश्यकतानुसार कार्यवाही करें, ताकि श्रद्घालुओं को कोई भी तकलीफ न हो।
 रबी फसल की गिरदावरी १५ फरवरी तक पूर्ण करें
प्रभारी कलेक्टर एवं सीईओ जिला पंचायत के.व्ही.एस. चौधरी ने राजस्व विभाग के अधिकारियों एवं मैदानी अमलों को निर्देशित किया है कि रबी फसल की गिरदावरी का कार्य १५ फरवरी तक अनिवार्य रूप से पूर्ण करें। साथ ही गिरदावरी की जानकारी की ऑनलाईन फीडिंग भी सुनिश्चित कराएं।
ओलावृष्टि से कोई नुकसान कीे फील्ड अमला दे जानकारी

प्रभारी कलेक्टर के.व्ही.एस.चौधरी ने समय-सीमा की बैठक में मैदान अमले को निर्देशित किया है कि अचानक जिले में ओलावृष्टि की बारिस से कियसी भी प्रकार की जन धन की हानि नही हो,इसके लिए मैदानी क्षेत्र में कार्य काने वाला अमला सजग रहे तथा इस तरह की कोई भी घटना प्रकाश में आने पर तत्काल जानकारी राजस्व अधिकारियों एवं पुलिस थानों को दी जाय ।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

कथित भाजपा नेता समेत भीड़ ने ट्रक चालक को पीटा, अस्पताल पहुंचने से पहले तोड़ा दम, पुलिस पर लगे गंभीर आरोप

अनूपपुर। ट्रक पार्किंग को लेकर हुए विवाद में कथित भाजपा नेता सहित कुछ लोगों ने मंगलवार की शाम ड्राइवर के साथ मारपीट करते हुए समूहिक रूप से भ...