https://halchalanuppur.blogspot.com

सोमवार, 12 फ़रवरी 2018

बिना स्वास्थ्य केन्द्र के जनता परेशान मुख्यमंत्री की घोषणा के बाद भी नही खुला केन्द्र

भालूमाडा। नपा पसान की 30 हजार की आबादी वाले गर पालिका मे कोई भी शासकीय स्वास्थ्य केन्द्र नही है जिसका खमियाजा क्षेत्र की जनता को भुगतना पड़ रहा है और परेशान होना पडता है। स्वास्थ्य सुविधा न होने के कारण लोगो को उपचार कराने के लिए भालूमाडा स्थित रीजनल हास्पिटल या फिर 12 किमी दूर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र कोतमा व परासी जाना पडता है जिसके कारण भालूमाडा, जमुना सहित आस-पास के गाव के लोगो को भारी परेशानी का सामना करना पडता है।
पूर्व मे प्रदेश के मुख्यमंत्री के आगमन पर स्वास्थ्य केन्द्र खोले जाने की घोषणा की गई थी जिसके बाद लोगो को लगा कि अब अस्पताल की सुविधा मिल सकेगी लेकिन घोषणा के बाद भी स्वास्थ्य केन्द्र नही खोला जा सका। जिसको लेकर जनता मे रोश बना हुआ है।
नपा ने नही दिया भवन
बताया जाता है  कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा नपा से भवन की मांग की गई थी जिस पर नपा ने पुराने नगर पालिका भवन को देने की बात कही लेकिन उक्त खंडहर भवन को खतरनाक मानते हुए स्वास्थ्य केन्द्र के लिए वार्ड 7 का सामुदायिक भवन मांगा गया जिसे परिषद ने खारिज कर दिया और मामला ठंडे बस्ते मे समा गया।
बाहर जाने को विवश जनता
बताया जाता है कि 30 हजार की आबादी वाले नगर पालिका पसान मे स्वास्थ्य केन्द्र का ना होना जन्रपतिनिधियो के हैसियत का अंदाजा लगा देती है वही मरीजो को उपचार के लिए स्थानीय झोला छाप डाक्टरो एवं बाहर शहडोल, बिलासपुर, जबलपुररायपुर, नागपुर सहित अन्य जगहो मे जाकर लुटने को विवश होना पडता है। स्थानीय नागरिको ने शासन व प्रशासन से पसान नगर पालिका मे सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र खोले जाने की मांग की है। मामले के बारे मे जिला स्वास्थ्य अधिकारी अनूपपुर से बात करने पर उनका फोन कवरेज क्षेत्र से बाहर बताया।
इनका कहना है
पुराने नपा भवन को दिया गया था जिसे स्वास्थ्य विभाग ने लेने से मना कर दिया, वार्ड 7 सामुदायिक भवन के लिए परिषद तैयार नही हुई।
आर.पी.श्रीवास्तव,सीएमओ पसान 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

कथित भाजपा नेता समेत भीड़ ने ट्रक चालक को पीटा, अस्पताल पहुंचने से पहले तोड़ा दम, पुलिस पर लगे गंभीर आरोप

अनूपपुर। ट्रक पार्किंग को लेकर हुए विवाद में कथित भाजपा नेता सहित कुछ लोगों ने मंगलवार की शाम ड्राइवर के साथ मारपीट करते हुए समूहिक रूप से भ...