https://halchalanuppur.blogspot.com

मंगलवार, 13 फ़रवरी 2018

साजिशन हो रहा संभागीय संगठन मंत्री पर हमला भाजपा में आन्तरिक कलह उफान पर

शहडोल / भारतीय जनता पार्टी के संभागीय संगठन मंत्री संतोष त्यागी को क्या साजिश के तहत निशाना बनाया जा रहा है ? जिस तरह से छोटी छोटी बेसिर पैर की बातों को तूल देकर संगठन मंत्री के विरुद्ध माहौल बनाया जा रहा है ,लोगों को त्यागी के पूर्व वर्ती मनोज सरैया का कार्यकाल याद आ गया। उस वक्त भी संभाग में भाजपा के एक गुट पर सरैया के विरुद्ध माहॊल बनाने व उन्हें हटाने की योजना पर कार्य करने के आरोप लगे थे। जबकि चुनावी एवं अनुशासन के नजरिये से सरैया का कार्यकाल सफल माना गया था।
शहडोल लोकसभा उपचुनाव मे जैतहरी मे संगठन को मजबूती देने वाले संतोष त्यागी को संभागीय संगठन मंत्री बनाया गया। उनके मार्ग दर्शन में अमरकंटक, बिजुरी, कोतमा,शहडोल, पाली नगरीय निकाय चुनाव जीते तो पसान- जैतहरी हारे। बांधवगढ़ विधानसभा तथा शहडोल उपचुनाव मे विजय पाने के बाद आगामी महीनों मे धनपुरी, अनूपपुर नगरीय निकाय तथा विधानसभा चुनाव जीतना बडी चुनॊती होगी। संगठन के हितों को लेकर अपेक्षाकृत सख्त त्यागी की कार्यशैली उनकी भाषाशैली के कारण विवादास्पद रही है। कहीं यह संगठन की ताकत बनी तो कुछ जगहों पर कार्यकर्ताओं की नाराजगी का कारण बन गयी।
मण्डल स्तर पर कार्यकर्ताओं से सीधा संपर्क रखने वाले त्यागी सुबह से देर रात्रि तक कार्य करने, क्षेत्र मे निरंतर दॊरे के लिये जाने जाते हैं।लेकिन जिस तरह के आरोप उनपर लगे,वे पार्टी जन्य ही थे।  त्यागी की कडक शैली से पार्टी के क्षत्रपों की जडें हिलने,नये कार्यकर्ताओं के आगे आने से योजनाबद्ध तरीके से विवाद खडा किया गया। आन्तरिक सूत्र इसे एन्टी ब्राम्हण लाबी की करतूत करार देते हैं। जानकारों का मानना है कि विधानसभा चुनाव से पूर्व ऐसे विवाद इस लिये खडे किये जाते हैं, ताकि अपना दबदबा स्थापित रखा जाए। संभाग की एकमात्र सामान्य सीट पर नये चेहरे की तळाश, जिला संगठनो- नगरीय चुनाव मे दर किनार किये गये स्थापित नेताओं की संलिप्तता को विवाद का कारण माना गया है। पार्टी के प्रदेश पदाधिकारियो को विवाद में घसीटने की कोशिश हो तो किसी को आश्चर्य नही होगा। पार्टी के समक्ष २०१८-१९ का चुनाव बडा लक्ष्य है। उससे पूर्व अनुशासनहीनता,गुटबाजी से हो रहे नुकसान को रोकना बडी चुनॊती है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

कथित भाजपा नेता समेत भीड़ ने ट्रक चालक को पीटा, अस्पताल पहुंचने से पहले तोड़ा दम, पुलिस पर लगे गंभीर आरोप

अनूपपुर। ट्रक पार्किंग को लेकर हुए विवाद में कथित भाजपा नेता सहित कुछ लोगों ने मंगलवार की शाम ड्राइवर के साथ मारपीट करते हुए समूहिक रूप से भ...