https://halchalanuppur.blogspot.com

सोमवार, 12 फ़रवरी 2018

म.प्र.सहकारी संस्थायें कर्मचारी महासंघ ने मुख्यमंत्री के नाम सौंपा ज्ञापन

अनूपपुर। म.प्र. सहकारी संस्थायें कर्मचारी महासंघ सोमवार को पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार इंदिरा तिराहे पर एकत्रित होकर अपनी मांगों के लिए प्रदेश सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि सहकारी संस्थाओं में पदस्थ कर्मचारियों की मांग पर ध्यान नही दिया जा रहा है बल्कि सहकारी समितियों की बदौलत सरकार को बार-बार कृषि में पुरूस्कार मिल रहा है इसके बावजूद भी विभाग के लोग अपनी मांगों के लिए विवश है। अपनी मांगों को लेकर इंदिरा तिराहे से कलेक्ट्रेट तक रैली निकालते हुए कलेक्ट्रेट में अपर कलेक्टर डॉ. आर.पी. तिवारी को सौपा।

इसके पूर्व तिराहे में आमसभा कर पदाधिकारियों ने सरकार पर जमकर निशाना साधा और कहा कि म.प्र. सहकारी संस्थाएं कर्मचारी संघ के प्रदेश में 4 हजार 5 सौ 30 प्राथमिक कृषि साख सहकारी समितियों द्वारा राज्य एवं केन्द्र सरकार की योजनाओं को किसानों तक पहुंचाने का काम करती है। किन्तु हमारी मांगों पर ध्यान नही दिया जा रहा है इस संबंध में कई बार ज्ञापन सौंप कर मांगों के संबंध में निराकरण करने की बात कही गई किन्तु अब तक निराकरण नही हो पाया जिससे कर्मचारियों में भारी असंतोष है। मांगों में प्राथमिक कृषि साख सहकारी संस्थाओं में पदस्थ समस्त कर्मचारियों को वेतनमान लागू किया जाये, पदस्थ कर्मचारियों का जिला कैडर स्थानांतरण लागू किया जाये एवं कम्प्यूटर ऑपरेटर को सेवा नियम में लिया जाये, सेवा निवृत्त की अवधि 62 वर्ष, दुकानो को समितियों को दिया जाये, भुगतान क्षमता के मापदंड को समाप्त कर राज्य शासन के कर्मचारियों का दर्जा दिया जाये। अगर समय रहते सरकार मांगों पर विचार नही करती तो आगामी दिनों यह आंदोलन महाआंदोलन का रूप लेगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

कथित भाजपा नेता समेत भीड़ ने ट्रक चालक को पीटा, अस्पताल पहुंचने से पहले तोड़ा दम, पुलिस पर लगे गंभीर आरोप

अनूपपुर। ट्रक पार्किंग को लेकर हुए विवाद में कथित भाजपा नेता सहित कुछ लोगों ने मंगलवार की शाम ड्राइवर के साथ मारपीट करते हुए समूहिक रूप से भ...