https://halchalanuppur.blogspot.com

गुरुवार, 30 अप्रैल 2020

अनूपपुर में 2 कोरोना पॉजटिव व्यक्तियों की पुष्टि,दोनो आइसोलेशन में,आमजनो से नही था सम्पर्क

कलेक्टर की अपील  घबरायें नहीं,सावधानियों का अनिवार्य रूप से पालन करें
अनूपपुर। कोरोना संक्रमण से दूर अनूपपुर जिला अब ग्रीन जोन नहीं रहा। अलग अलग राज्यों से आए मजदूरों के क्वारंटाईन सेंटर से भेजी गई रिपोर्ट में 30 अप्रैल को दो संदिग्धों की जांच रिपोर्ट पॉजीटिव पाई गई है। इसके साथ ही अनूपपुर जिले में पहली बार कोरोना संक्रमण से प्रभावित दो मरीज पाए गए हैं। बताया जाता है कि जैतहरी विकासखंड के जरियारी गांव स्थित बनाए गए क्वारंटाईन सेंटर में रह रहे 26 वर्षीय भूप्रताप (भानू प्रताप)निवासी खोड्री जो भोपाल के जहांगीराबाद से लौटा था, इसका सैम्पल भेजा गया था, जिसमें 30 अप्रैल को आई रिपोर्ट में कोरोना की पुष्टि हुई है। वहंी दूसरा मरीज  रामदीन बैगा निवासी खाड़ा को जिला मुख्यालय से 8 किलोमीटर दूर खाड़ा गांव में बनाए गए क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया था। रामदीन बैगा अहमदनगर महाराष्ट्र से आया था। जिसे गांव के ही संस्थागत क्वारंटाईन सेंटर में रखा गया था। सिविल सर्जन डॉ. एससी राय ने बताया कि दोनों अलग अलग स्थानों से वाहन और पैदल चलते हुए गांव पहुंचे थे। लेकिन यहां गांव पहुंचने पर वह घर तक नहीं पहुंचा था। दोनों ने गांव पहुंचने की सूचना स्थानीय संस्थागत क्वारंटाईन सेंटर में दी थी। जिसके बाद प्राथमिक परीक्षण उपरांत उसे क्वारंटाईन कराया गया था। जिला कलेक्टर चंद्रमोहन ठाकुर ने बताया कि 27 अप्रैल को जांच के लिए 20 सैम्पल आईसीएमआर जबलपुर भेजे गए थे। जिनकी जांच रिपोर्ट 30 अप्रैल को प्राप्त हुई।
लौटते ही प्रशासन को दिया था जानकारी, नहीं बनी सम्पर्क श्रृखंला
कलेक्टर ने बताया कि दोनो ही व्यक्तियों ने अनूपपुर आने पर जिम्मेदारी निभाते हुए सर्वप्रथम प्रशासन को सूचित किया। जहां उन्हें प्रारम्भिक जांच कर स्थानीय क्वारंटाईन केंद्र में रखा गया एवं सैम्पल जांच के लिए भेजे गए। प्रारम्भिक जांच के अनुसार इन व्यक्तियों का जिले में आमजनो से कोई सम्पर्क नहीं रहा। फिलहाल दोनों ही संक्रमित व्यक्तियों को जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है। वर्तमान में दोनो ही कोरोना पॉजीटिव व्यक्तियों में कोई भी लक्षण नहीं है एवं दोनों का स्वास्थ्य स्थिर है।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...