https://halchalanuppur.blogspot.com

सोमवार, 27 अप्रैल 2020

दुकाने खुलने से लौटी रौनक,दुकानदारों ने ली राहत सांस

सोशल डिस्टेसिंग के पालन को लेकर पुलिस अमला रहा सतर्क
अनूपपुर। कोरोना संक्रमण से बचाव में प्रशासन द्वारा 23 मार्च से लॉकडाउन की गई घोषणा के बाद पुन: अनूपपुर जिले के मुख्य बाजार सहित ग्रामीण क्षेत्रों की चिह्नित दुकानों का शटर खुला। जिसके बाद माहभर से अधिक समय बाद बाजार में लोगों की चहल पहल के साथ नागरिकों द्वारा सामान्य रूप में खरीदी की गई। 27 अप्रैल की सुबह 10 बजे से मुख्य बाजार सहित आसपास के क्षेत्रों में स्थापित दुकानों का शटर उठा, जो शाम 4 बजे तक खुला रहा। इस दौरान लम्बे अर्से से बाजार खुलने का इंतजार कर रहे व्यापारी भी दिनभर दुकान खोलकर ग्राहकों के आने का इंतजार करते रहे। वही ग्रमीण क्षेत्रों में दुकान खुलने की समय सीमा तय नही की गई है।
26 अप्रैल से लगातार बारिश के बने दौर के कारण सुबह अधिकांश दुकानें बंद रही। लेकिन ये बंद दुकानें भी दोपहर बाद खुल गई। दुकानों के खुलने से जहां दुकानदारों ने राहत की सांस ली, वहीं आम उपभोक्ता भी कम समय और होम डिलेवरी सिस्टम से राहत महसूस की। नागरिकों का कहना है कि इससे कम समय और खरीदी को लेकर चंद दुकानों के बीच मचने वाली अफरा तफरी से लोगों को बचाया जा सकेगा साथ ही नागरिक अपनी जरूरतों के अनुसार सुबह से लेकर शाम तक किसी भी दुकान से खरीदी कर सकेंगे। वहीं बाजार क्षेत्र में दुकानों के संचालन के बाद सोशल डिस्टेसिंग के पालन को लेकर पुलिस अमला सतर्क रहा, पुलिस की वाहन लगातार गश्त कर लोगों से सोशल डिस्टेसिंग बनाकर खरीदी करने और बाजार में चलने के निर्देश देते रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...